DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

राजयोग द्वारा मन को खुशहाल और जीवन को सुरक्षित बनाएं – डॉ सुरेश शर्मा

जालोर. राजयोग भवन स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल यात्रा के उद्घाटन समारोह में माउंट आबू से पधारे यातायात एवं परिवहन प्रभाग ब्रह्माकुमारीज के मुख्यालय संयोजक राजयोगी ब्रह्मा कुमार डॉ सुरेश शर्मा ने कहा कि भारत में सड़क दुर्घटनाओं में हर 42 मिनट में एक मौत हो रही है। बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाना, सेफ्टी बेल्ट ना लगाना, तेज स्पीड से चलाना, गाड़ी चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना यह सब मौत को बुलावा देने जैसा ही है।

दुर्घटना के कारणों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा सबसे बड़ा कारण है तेज गति से वाहन चलाना। उन्होंने कहा कि यातायात एवं परिवहन प्रभाग द्वारा सड़क सुरक्षा जागृति के उपलक्ष्य से 100 से भी अभियानों द्वारा लाखों लोगों में जागरूकता फैलाई गई है और 1 करोड़ लोगों तक यातायात सुरक्षा का संदेश देने के प्रयास जारी हैं।

Advertisement
विज्ञापन

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन ने उपस्थित जनसमूह को सुरक्षा नियमों जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जो कहानियों में सुनते हैं कि महादेव ने अपने पुत्र गणेश का दुबारा सिर जोड़कर जीवित किया परंतु हमारे पास वो शक्ति नहीं है इसलिए दो पहिया वाहन पर यात्रा के समय हेलमेट अवश्य पहनें। ब्रह्माकुमारिज के यातायात प्रभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास को समाज में सुरक्षा जागृति के लिए बेहद उपयोगी बताते हुए सराहना की।

विज्ञापन

विशिष्ट अतिथि परिवहन निरीक्षक हेमसिंह, ललित दवे ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रकट की। कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया। ब्रह्माकुमारी अस्मिता बहन ने सभी का स्वागत किया गया और मंच संचालन भी किया। आपने बताया कि यह अभियान सिरोही जिले के आबूरोड से आरंभ होकर बालोतरा तक 4 दिन तक चलेगा एवं अलग-अलग स्थानों में अपने कार्यक्रम करेगा। कार्यक्रम को अध्यक्षा रंजू दीदी ने आशीर्वचन से लाभान्वित किया।

Advertisement
विज्ञापन

कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन सहित अन्य अतिथियों ने सभी बाइक सवारों को झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। नन्हीं बालिका ने सुंदर नृत्य द्वारा सभी को मंत्रमुग्ध किया।

Advertisement

Related posts

जालोर जिले में 2 भाजपा, 2 कांग्रेस व 1 निर्दलीय उम्मीदवार विजयी घोषित

ddtnews

बागरा में सांवरिया गौशाला में चारा गोदाम के लिए महंत महेंद्र भारती ने किया भूमि पूजन

ddtnews

शिविर में बिजली कनेक्शन मिलने से फाऊ देवी के घर हुआ उजाला

ddtnews

जालोर कलेक्ट्रेट के सामने जमा हुए किसान, बोले-सुनवाई नहीं हुई तो गाय-भैंस बकरियां भी ले आएंगे

ddtnews

मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना में सहकारी बैंकों को भी मिलेगा फायदा – पाराशर

ddtnews

जवाई बांध के पानी पर भाजपा की दोहरी राजनीति उजागर – शिवसेना प्रमुख

ddtnews

Leave a Comment