DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

दो भाइयों के विवाद के बाद ओडवाड़ा में अतिक्रमण पर चला कानून का पंजा, पक्की दीवारें भी की ध्वस्त

जालोर. जालोर जिले के आहोर उपखंड क्षेत्र के ओडवाड़ा गांव में राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रशासन की ओर से गुरुवार को चिन्हित अतिक्रमण हटाया गया। गुरुवार सुबह कार्रवाई शुरू की गई, जहां कुछ विरोध के बाद मामला शांतिपूर्ण रहा। प्रशासन ने काफी संख्या में अतिक्रमण हटा दिया है। जिसमें कई पक्के निर्माण भी थे।

जानकारी के मुताबिक ओड़वाड़ा गांव में दो भाइयों के बीच हुए विवाद के बाद एक पक्ष ने उच्च न्यायालय चला गया। गांव में ओरण में अतिक्रमण होने का मामला दायर किया गया था। इसकी जांच पड़ताल के बाद न्यायालय ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के आदेश बीते वर्ष भी दिए थे। उस दौरान प्रशासन ने 67 कच्चे अतिक्रमण हटाए गए थे। न्यायालय के आदेश पर गुरुवार को पुनः पक्के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। यहां बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।

Advertisement

आहोर जालोर व सायला के उपखंड अधिकारी भी मौजूद रहे। आहोर उपखंड अधिकारी शंकरलाल मीणा ने बताया कि करीब 35 एकड़ जमीन में 138 पक्के निर्माण चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है। शंकरलाल मीणा ने बताया कि इसमें कई लोगों ने न्यायालय से फिर से स्थगन आदेश भी ले रखा है, लेकिन गुरुवार को 138 चिन्हित पक्के निर्माण को हटाने की कार्रवाई की गई है। मीणा ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए आवासरत किसी व्यक्ति को बेघर करने का प्रयास नहीं किया गया है। दीवारों को तोड़ा गया है। न्यायालय की पालना में कार्रवाई की गई है। आपको बता दें कि इस संबंध में 20 मई को प्रशासन की ओर से न्यायालय में जवाब पेश करना है।

Advertisement

Related posts

जिला कलक्टर ने परिवेदनाओं को सुनकर उनके त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

ddtnews

जालोर : तवाव में 12 वर्षीय बालक बोरवेल में गिरा, निकालने के प्रयास जारी

ddtnews

जिसके पास संगठन में काम करने का समय नहीं है वो स्वेच्छा से दें इस्तीफा- पाराशर

ddtnews

सेदरिया बालोतान व पावटा में राहत शिविर का आयोजन, ग्रामीणों को योजनाओं के बताए फायदे

ddtnews

सायला में डिस्कॉम ठेकेदार और अधिकारियों ने मिल चहेतों को लाभ देकर खाई करोड़ों की मलाई, अनियमितता की शिकायत पर विजिलेंस टीम ने शुरू की जांच

ddtnews

जालोर में शिवसेना ने मनाई बालासाहेब ठाकरे की जयंती

ddtnews

Leave a Comment