DDT News
जालोर

स्पीडफोर्स एक करोड़ डॉलर में हुई “रेडिअसिस्ट” की

अहमदाबाद. रेडीअसिस्ट ने 10 मिलियन अमरीकी डालर में 1000 दो पहिया वाहन कार्यशाला श्रृंखला स्थापित करने के लिए स्पीडफोर्स का अधिग्रहण किया ।जिसके कारण हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार।  ऑटो टेक स्टार्टअप रेडीअसिस्ट ने भारत की अग्रणी मल्टीब्रांड दोपहिया वाहन कार्यशालाओं की श्रंखला स्पीडफोर्स का एक करोड़ डॉलर में अधिग्रहण किया।  स्पीडफोर्स वडोदरा में स्थित दोपहिया मल्टी-ब्रांड कार्यशालाओं की एक अग्रणी श्रृंखला है। जिसमें पिछले 3 वर्षों में ब्रांड द्वारा 300 से अधिक कार्यशालाएं स्थापित और संचालित हैं। बेंगलुरु स्थित कंपनी रेडिअसिस्ट के सीईओ विमल सिंह एसवी ने कहा कि इस अधिग्रहण के साथ रेडीअसिस्ट मल्टीब्रांड दो पहिया वाहन कार्यशालाओं की भारत की सबसे बड़ी श्रृंखला बन जाएगा और इससे देश भर में 8000+ रोड साइड समाधान(RSA) मैकेनिकों के मौजूदा नेटवर्क को भी ताकत मिलेगी। 
विज्ञापन
आज के समय में रेडीअसिस्ट अपने 800,000 सब्सक्राइबड ग्राहकों के लिए पैन इंडिया रोडसाइड असिस्टेंस और डोरस्टेप सेवा संचालित करने में बहुत सफल है। इसके अलावा, स्पीडफोर्स के मौजूदा नेटवर्क से रोडसाइड समाधान और वर्कशॉप नेटवर्क के लिए रेडीअसिस्ट की विकास योजनाओं में तेजी आने की उम्मीद है, जिससे उन्हें बाजार में एक सुविधाजनक स्थिति मिलेगी। इस विलय से रेडीअसिस्ट को अपने सुपर ऐप के माध्यम से सभी ऑटोमोबाइल जरूरतों के लिए वन-स्टॉप समाधान बनने के अपने लक्ष्य को साकार करने की उम्मीद है, जो अगले कुछ महीनों में प्ले स्टोर और ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध होने की सम्भावना है।
विमल सिंह जी ने बताया कि हमारा लक्ष्य इस वर्ष तक 1000 कार्यशालाओं के साथ कम से कम 3500 मैकेनिकों को रोजगार देने और एक दिन में 10000+ ग्राहकों की सेवा करने का है। रेडीअसिस्ट ने इस वर्ष 700 दो पहिया वाहन कार्यशालाओं और 72 चार पहिया वाहन कार्यशालाओं व स्पीडफोर्स की कार्यशालाओं को जोड़कर अपनी श्रृंखला को मजबूत करने की योजना बनाई है और मार्च 2024 के अंत तक श्रृंखला को कुल 1000 कार्यशालाओं तक ले जाया जाएगा। यह रेडीअसिस्ट की पहले से मौजूद भागीदार कार्यशालाओं का विस्तार होगा। सभी नई कार्यशालाएं ईवी वाहन सेवा की सभी क्षमताओं से लैस होंगी।कार्यबल को रेडीअसिस्ट के प्रमुख प्रशिक्षण कार्यक्रम “मेकैडमी” जिसे नामांकित यांत्रिकी के रीयलटाइम रीस्किलिंग और अपस्किलिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है,में विशेष प्रशिक्षिण दिया जाएगा 
स्पीडफोर्स के सह-संस्थापक कपिल भिंडी जी ने कहा कि – रेडीअसिस्ट के साथ काम करने के लिए हमारी टीम के भीतर बहुत उत्साहित है तथा हम अगले 3 वर्षों में रेडीअसिस्ट के साथ आसानी से उपलब्ध देशी प्रौद्योगिकी और पैन इंडिया नेटवर्क की शक्ति को मिलाकर स्पीडफोर्स कार्यशालाओं को भी 4000 तक बढ़ाने का प्रयास करेंगे। इस एकीकरण से हमारी कार्यशालाओं में रेडीअसिस्ट की विशेष प्रौद्योगिकी प्रणालियों की सहायता से हमारे वॉक-इन ग्राहकों के लिए एक सुविधाजनक कनेक्टेड पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण होगा जिससे ग्राहकों को देश भर में आपातकालीन सहायता व सभी प्रकार की सेवायें मिलेंगी। स्पीडफोर्स के अन्य सह-संस्थापकों दीपेन बराई और अशोक शाह ने एक संयुक्त बयान में कहाकि – इस विलय के साथ दोनों कंपनियां ऑटोमोबाइल आफ्टरमार्केट और सेवा उद्योग में ऑटोपार्क की तरह एक पूरे पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का प्रयास कर पाएंगी । विमल जी ने कहा कि हम आशा करते हैं कि इस अधिग्रहण से हम हमारे दो व चार पहिया वाहनों के ग्राहकों की सेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे पायेंगें व इस उद्यम द्वारा अनेक नये अवसर भी अवश्य प्राप्त होंगे।

Related posts

महारूद्र यज्ञ एवं पीर शांतिनाथ महाराज के तृतीय भण्डारा महोत्सव के पोस्टर का किया विमोचन

ddtnews

ग्रेनाइट एसोसिएशन ने त्योहार की तरह मनाया विश्व रक्तदान दिवस, बड़े उत्साह से उद्यमियों ने किया रक्तदान

ddtnews

जल्द होंगे जालोर मर्चेंट एसोसिएशन के चुनाव, चुनाव कमेटी गठित

ddtnews

श्री भाण्डवपुर महातीर्थ में तत्त्वत्रयी प्रतिष्ठोत्सव का आगाज 5 फरवरी से

ddtnews

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मिले सांसद पटेल, जालोर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग

ddtnews

दीगांव में सम्मान समारोह आयोजित कर पूर्व प्रधानाध्यापक नरिंगा राम का किया अभिनंदन

ddtnews

Leave a Comment