DDT News
जालोर

कुशलापुरा टोल : बीस किलोमीटर दायरे के दस गांवों के निजी वाहन चलेंगे फ्री, छह गांवों के लिए रियायती दर पर मासिक पास

जालोर. भीनमाल से दासपां होते हुए सिणधरी स्टेट हाइवे पर स्थानीय वाहनों को टोल फ्री करने की मांग को लेकर बुधवार को टोल संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवणसिंह राठौड़ के नेतृत्व में 15 गांवों के लोगों ने धरना देकर प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों के निजी वाहनों को टोल फ्री करने की मांग को लेकर दो घण्टे तक धरना स्थल पर वक्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया। इसके बाद भीनमाल उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी के नेतृत्व में प्रशासन की टीम वार्ता के लिए आई।

विज्ञापन

टोल सँघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवणसिंह राठौड़ के नेतृत्व में संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल की टोल कम्पनी के डायरेक्टर गजेंद्रसिंह गुर्जर की मौजूदगी में प्रशासन से दो दौर की वार्ता हुई। जिसमें भीनमाल से लेकर दासपां – कोरा तक 20 किलोमीटर के दायरे में हाइवे पर आने वाले स्थानीय गांवों के वाहनों को टोल फ्री करने की मांग मंजूर कर ली गई है। इस वार्ता में इस स्टेट हाइवे पर चलने वाले भीनमाल विधानसभा के धानसा- मोदरान – बोरटा तक गांव तक वाहनों के लिए रिहायती 270 रुपये का मासिक पास बनाने की भी मंजूरी मिल गई है।

Advertisement

टोल संघर्ष समिती के अध्यक्ष श्रवण राठौड़ के नेतृत्व में बुधवार सवेरे 10 बजे से ही कुशलापुरा टोल के समीप लोग जुटना शुरू हो गए थे। दोपहर तक इस धरने में करीब 15 गांवों के लोग जुट गए। टोल संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण राठौड़ ने चार घंटे में ही मांगे मंजूर करके संवेदनशीलता का परिचय देने के लिए कलेक्टर निशांत जैन, भीनमाल उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी, थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह चम्पावत, तहसीलदार राम सिंह राव, पीडब्ल्यूडी के विशेष मैनेजर हरीश परमार, टोल कंपनी के डायरेक्टर गजेंद्र सिंह गुर्जर, टोल कम्पनी के मैनेजर हरिभान गुर्जर आदि का पब्लिक मीटिंग में आभार जताते हुए धन्यवाद दिया।

Advertisement

स्टेट हाइवे के इन 10 गांवों के निजी वाहनों के लिए टोल फ्री स्थानीय टोल मुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण सिंह राठौड़ के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल से हुए प्रशासन के लिखित समझौते के तहत रणजी का गोलिया, कुशलापुरा, नरता, भागलसेफ्टा, नासोली, सरथला, रूसियार, दासपां, नवापुरा चौपावतान, कोरा तक के गांव वालों के लिए निजी वाहनों को टोल फ्री कर दिया गया है। श्रवण राठौड़ ने उपखंड अधिकारी जवाहरराम चौधरी की मौजूदगी में सैंकड़ों लोगों के सामने इसकी बाकायदा घोषणा की। राठौड़ ने कहा कि वाहन चालक को स्थानीय व्यक्ति होने के सम्बंध में अपना परिचय पत्र टोल कर्मियों को दिखाना होगा। जिसमें आधार कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, वोटर आईडी कार्ड आदि मान्य रहेंगे।

विज्ञापन
धानसा तक के 6 गांवों के लिए रियायती दरों पर मासिक पास को मंजूरी

समझौता वार्ता के मुताबिक भीनमाल तक नियमित आने जाने वाले धानसा, सेरना, मोदरान, बोरटा, खेड़ा, भीमपुरा आदि गांवों के लिए भीनमाल सिणधरी स्टेट हाइवे पर भागलसेफ्टा होते हुए आने – जाने वाले वाहन चालकों को भी बड़ी राहत मिली है। टोल संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्रवण राठौड़ के मुताबिक इन 6 गांवों के निजी वाहनों के लिए 270 रुपये का रिहायती मासिक पास की व्यवस्था की मंजूरी दी है। पासधारक वाहन चालक दिन में कितनी ही बार वाहन चालक टोल से होकर आ जा सकेंगे। मासिक पास बनाने के लिए भी स्थानीय निवासी का आईकार्ड बताना जरूरी रहेगा।

Advertisement
वार्ता में सँघर्ष समिति की तरफ से ये रहे प्रतिनिधि मंडल में शामिल

स्थानीय वाहन टोल फ्री सँघर्ष समिति के प्रतिनिधि मंडल में प्रशासन से वार्ता के लिए श्रवण राठौड़, मिठू सिंह चौहान, सरपंच तलसाराम भील, विक्रम सिंह धानसा, हरजीराम चौधरी, हरदान सिंह चौहान, बंटी सिंह भाटी, रणजीत सिंह चौहान, एडवोकेट दिनेश हिंगड़ा, चैन सिंह धानसा, पारसा राम पारंगी, महिपाल सिंह जोधा, छैल सिंह देवल कुशलापुरा, कालूराम चौधरी, वालाराम ठेकेदार, मदन सिंह चम्पावत, रतन सिंह दासपां, ओब सिंह चौहान, सूर सिंह पादरा, महिपाल सिंह बोरटा आदि मौजूद रहे।

इनका कहना है...

Advertisement

संघर्ष समिति व टोल प्रबंधन के बीच वार्ता हुई है, जिसमें आपसी सहमति बनी है। आसपास के नजदीकी दस गांवों के निजी वाहनों को टोल फ्री करने की सहमति दी गई है।

– जवाहरराम चौधरी, उपखण्ड अधिकारी, भीनमाल

Advertisement

Related posts

मावठ की बारिश से भीगा बागरा, ठिठुरन बरकरार

ddtnews

महंगाई के विरुद्ध दिल्ली में रैली सफल बनाने को एकजुट हुए युवा कांग्रेसी

ddtnews

लुम्बा की ढाणी में राजाराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में मूर्ति स्थापित कर चढ़ाई ध्वजा

ddtnews

थलुंडा से शुरू हुई भारत जोड़ो ग्राम यात्रा

ddtnews

खासरवी : ढब्बावाली माताजी मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू, शोभायात्रा में उमड़े भक्त

ddtnews

जालोर के सिनेमा में पठान फ़िल्म का विरोध कर रही शिवसेना, 26 जनवरी को हॉल बंद कराने की धमकी

ddtnews

Leave a Comment