DDT News
जालोर

बंदियों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता बनाएं रखे-मीणा

  • जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने सांचौर कारागृह व बालगृह का किया निरीक्षण

जालोर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश विरेन्द्र कुमार मीणा ने मंगलवार को उप कारागृह सांचौर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

विज्ञापन

इस दौरान उन्होंने उपस्थित उप कारापाल को निर्देश दिये कि बंदियों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी नहीं रखे साथ ही बंदियों को नियमानुसार मिलने वाली सुविधाएं में कोताही नहीं बरते। उन्होंने कहा कि मौसम बदल रहा है इसलिए समय-समय पर बंदियों के स्वास्थ्य की जांच करवाई जावें, कारागृह में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जावे। जिन बंदियों की पैरवी के लिए अधिवक्ता नियुक्त नहीं है उन बंदियों को निशुल्क अधिवक्ता उपलब्ध करवाने के लिए आवेदन पत्र भरवाकर तालुका विधिक सेवा समिति को प्रेषित करे। उन्होंने कहा कि जो बंदी खांसी, बुखार, सर्दी आदि से पीड़ित हैं, उन्हें अन्य बंदियों से अलग रखा जावे।

Advertisement

इसी प्रकार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश विरेन्द्र कुमार मीणा ने मंगलवार को स्वामी आत्मानंद सेवा संस्थान रानीवाड़ा की ओर से संचालित वात्सल्य चिल्ड्रन होम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित बालकों से वार्तालाप कर यहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने रसोईघर का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान संस्थान के प्रागाराम पुरोहित, अमृत पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

एक छत के नीचे सभी कंपनियां दोपहिया वाहनों की सेवा कर सकेंगी, निखिल ऑटो सर्विस सेंटर शुरू

ddtnews

जालोर : भंसाली पॉलिमर्स के सहयोग से निर्मित पुलिस जन उपयोगी भवन का उद्घाटन

ddtnews

जालोर में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति शैक्षणिक माहौल बनाएंगे, जरूरत पड़ी तो मैं खुद विद्यार्थियों को पढ़ाऊंगा – कलेक्टर जैन

ddtnews

नर्स दिवस से पहले शुरू हुआ नर्सेज सप्ताह, होगी कई प्रतियोगिताएं

ddtnews

मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आहोर विधायक ने 25 दिव्यांगजनों को स्कूटी वितरित की

ddtnews

धानसा के लक्ष्मण गोस्वामी का स्मार्ट सेफ्टी हेलमेट मॉडल राजस्थान में टॉप, शराब पी तो बाइक नहीं होगी स्टार्ट

ddtnews

Leave a Comment