DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

भोमिया राजपूत समाज छात्रावास उद्घाटन और जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित

  • भोमिया राजपूत समाज की 408 प्रतिभाओं का किया सम्मान, 58 नव चयनित कर्मचारियों का भी हुआ सम्मान

जालोर. जसवंतपुरा कस्बे में स्थित भोमिया राजपूत समाज छात्रावास उद्घाटन और जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह योगी प्रेमनाथ महाराज सिरे मंदिर जालोर, भाटीप महंत शंकरपुरी महाराज, रेवदर महंत भीमगिरी महाराज व विष्णु पुरी महाराज भाटीप के पावन सानिध्य में आयोजित हुआ। इस दौरान समारोह में कुंभलगढ़ के पूर्व विधायक गणेशसिंह परमार ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भोमिया राजपूत समाज के जिलाध्यक्ष वरदसिंह पाथेड़ी ने की।‌

विशिष्ठ अतिथि के रूप में पीसीसी सदस्य उमसिह चांदराई, सुमेरपुर उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल, जालोर आबकारी पुलिस निरीक्षक ईश्वरसिंह चौहान, सुमेरपुर नगरपालिका अध्यक्ष अनोपसिंह राठौड़, धानेरा तहसीलदार मोड़सिह, आमसिंह परिहार, भाजपा युवा नेता टीकमसिंह राणावत, पूर्व प्रधान जबरसिंह तूरा, आरडी फाउंडेशन के अध्यक्ष चेतनसिंह राठौड़ बोरटा, उद्योगपति धुखसिंह कारोला, भोमिया राजपूत समाज रानीवाड़ा के अध्यक्ष ऊकसिह परमार, दूरसंचार सलाहकार समिति सदस्य सर्जनसिंह राठौड़ व पूर्व प्राचार्य भेरसिह दहिया ने शिरकत की। साथ ही कार्यक्रम में समाज की 408 प्रतिभाओं को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।‌ वहीं 58 नव चयनित कर्मचारियों का भी सम्मान किया गया। शुभ मुहूर्त में योगी प्रेमनाथ महाराज ने फीता काटकर छात्रावास का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में मंच संचालन अध्यापक दलपत सिंह राठौड़ कारोला व भंवर सिंह सुराणा ने किया।

Advertisement
लक्ष्य तय करें युवा

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुंभलगढ़ के पूर्व विधायक गणेशसिंह परमार ने नशे के प्रति युवाओं को दूर रहने व युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने व खुद में आत्मविश्वास रखने को लेकर बात कही। साथ ही उन्होंने युवाओं को लक्ष्य तय कर विभिन्न क्षेत्रों में अपना, समाज, गांव का नाम रोशन करने का आह्वान किया। पीसीसी सदस्य उमसिह राठौड़ ने कहा कि अच्छे कार्यों से ही समाज आगे बढ़ता है। समाज को एकता देने के लिए गतिशीलता जरूरी है। उन्होंने संगठित होकर कार्य करने, भावी पीढ़ी को संस्कारवान बनाने एवं सभी को एकता के साथ आगे बढने का आव्हान किया।

वहीं सुमेरपुर उपखंड अधिकारी हरिसिंह देवल ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में शिक्षा आज की पहली आवश्यकता है। शिक्षा के बिना समाज और व्यक्ति का विकास अधूरा है। उन्होंने कहा कि बालिका शिक्षा समाज की पहली आवश्यकता है। समाज में बालक-बालिका का भेद मिटाते हुए बालिकाओं को भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाकर बड़े स्तर पर प्रशासनिक सेवाओं में भेजने के कई विकल्प हैं।

Advertisement
विज्ञापन

साथ ही जालोर आबकारी पुलिस निरीक्षक ईश्वर सिंह चौहान ने कहा कि हमारी संस्कृति, संस्कार है, उस पर आपको गर्व होना चाहिए कि आपके पूर्वजों ने जो संस्कार और बलिदान दिया है. उसे नौजवान साथियों को कभी नहीं भूलना चाहिए।

वहीं सुमेरपुर नगरपालिका अध्यक्ष अनोप सिंह राठौड़ ने समाज की तरक्की में सभी लोगों का योगदान देने का आह्वान करते हुए कहा कि एकजुट होकर संघर्ष कर अपना मुकाम हासिल करना होगा। आमसिंह परिहार ने कहा कि समाज में स्नेहमिलन के कार्यक्रम आयोजित होने से समाज में एकता भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। साथ ही समाज के विकास में योगदान रहता है। वहीं उघोगपति धुख सिंह कारोला, भोमिया राजपूत समाज रानीवाड़ा के अध्यक्ष ऊकसिह परमार व पूर्व प्राचार्य भेरसिह दहिया ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। साथ ही भोमिया राजपूत युवा परिषद के तहसील अध्यक्ष राण सिंह परमार ने सफल आयोजन के लिए समाजबंधुओं का आभार जताया। इस मौके पर वरिष्ठ शारिरिक शिक्षक मंगल सिंह गुन्दाऊ, खिम सिंह बागरा, एडवोकेट बाबू सिंह ऊमट, नायब तहसीलदार प्रेमसिंह भवरानी, जसवंतपुरा नायब तहसीलदार बलवंत सिंह बाली, मंगल सिंह किबला, रविन्द्र सिंह सेवाड़ा, रावत सिंह दूठवा, भभूत सिंह भाडू, भूरसिंह, स्वरूप सिंह अजीतपुरा, दुर्गसिह दहिया, रेवत सिंह बिछावाड़ी व चैनसिह तूरा सहित बड़ी संख्या में भोमिया राजपूत समाज के लोग उपस्थित थे।

Advertisement

Related posts

दासपां की सरकारी स्कूल में शिक्षक ने बालिका से की छेड़छाड़, POCSO ACT में मामला दर्ज, शिक्षक निलंबित

ddtnews

ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं सबसे अधिक हिंसा का शिकार हैं

ddtnews

जरूरतमंद बालकों के लिए राजसुगम संस्था चलाएगी शिक्षा में सहयोग अभियान

ddtnews

सायला से बागोड़ा जाने वाली क्षतिग्रस्त सड़क के मरम्मत की शिवसेना ने की मांग

ddtnews

भाजयुमो प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा जालोर के दौरे पर

ddtnews

Leave a Comment