DDT News
खेल

IND Vs NZ T20 / अर्शदीप कब सीखेंगे? उन्होंने आखिरी ओवरों में रन लुटाने के मामले में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का ‘नो बॉल’ से रिश्ता थमने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में अर्शदीप सिंह के गेंदबाज ने पहले तीन ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और उन तीन ओवरों में बिना कोई नो बोल फेंके केवल 24 रन दिए। हालांकि, कप्तान हार्दिक पंड्या ने उन पर भरोसा करते हुए उन्हें पारी का सबसे मुश्किल 20वां ओवर फेंकने की जिम्मेदारी सौंपी। अर्शदीप सिंह कप्तान के भरोसे पर खरा नहीं उतर सके और आखिरी ओवर की शुरुआत नो बॉल से की। बता दें कि आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने कुल 27 रन दिए और कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किए।

अर्शदीप सिंह ने पहली तीन गेंदों में 23 रन लुटाए

कल के मैच में अर्शदीप सिंह के आखिरी ओवर की बात करें तो इस तेज गेंदबाज ने पहली ही गेंद पर नो फेंका और उस गेंद पर डेरेल मिचेल ने लांग ऑन के ऊपर से छक्का लगाया। बता दें कि इसके बाद अर्शदीप सिंह की तीन गेंदों में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 16 रन और बनाए। यानी अर्शदीप ने पहली तीन गेंदों में 23 रन लुटाए थे। हालाँकि उन्होंने अंतिम तीन गेंदों पर केवल चार रन खर्च किए, अर्शदीप के आखिरी ओवर ने न्यूजीलैंड को 176 तक पहुँचाने में मदद की और भारत 21 रन से मैच हार गया।

Advertisement

अर्शदीप का आखिरी ओवर काफी महंगा पड़ा 

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 176 रन बनाए। डेरिल मिचेल ने नाबाद 59 और डेवोन कॉन्वे ने 52 रन की पारी खेली। 19वें ओवर तक न्यूजीलैंड 150 के पार भी नहीं पहुंचा था, लेकिन अर्शदीप का आखिरी ओवर भारी पड़ा। डेरिल मिचेल के इस ओवर में 27 रन बने। जीत के लिए मिले 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी।

Advertisement

इसी के साथ अर्शदीप सिंह भारत के लिए 20वें ओवर में सबसे ज्यादा रन स्पॉइलर बन गए हैं। अर्शदीप ने इस मामले में सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ा है। बता दें कि साल 2012 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 रन लुटाए थे। इतना ही नहीं अर्शदीप सिंह एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में संयुक्त तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि अर्शदीप सिंह के खराब रिकॉर्ड की लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती है, इस खराब प्रदर्शन से वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो बार एक ओवर में 25 या इससे ज्यादा रन लुटाने वाले इकलौते भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड से पहले अर्शदीप सिंह ने गुवाहाटी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19वें ओवर में 26 रन लुटाए थे।

Advertisement

अर्शदीप सिंह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाज हैं। अर्शदीप ने अपने छोटे से करियर में अब तक 15 गेंदें फेंकी हैं और पाकिस्तान के हसन अली 11 गेंदों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

Advertisement

Related posts

जालोर : राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारिया जोरो पर, जिले में 3146 टीमों का गठन

ddtnews

जालोर हैंडबॉल संघ के अभिमन्युसिंह राठौड़ बने अध्यक्ष व मंडलावत सचिव निर्वाचित

ddtnews

राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल सरकार की अनुपम पहल- जिला कलक्टर

ddtnews

राजीव गांधी ओलंपिक खेल : जालोर जिले की 307 पंचायतों के 39680 खिलाड़ी लेंगे भाग

ddtnews

IND Vs SL T20: हार्दिक की कप्तानी में तीसरी सीरीज जीतने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, कुछ ऐसा होगा प्लेइंग-11

ddtnews

IND VS NZ: रोहित-गिल का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का टारगेट

Admin

Leave a Comment