DDT News
मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर ‘पठान’ की दहाड़: फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन तीसरे दिन 300 करोड़ के पार, तोड़े कई रिकॉर्ड

शाहरुख खान की ‘पठान’ ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। इस फिल्म को रिलीज हुए महज तीन दिन हुए हैं, लेकिन इसने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। हाल ही में फिल्म ‘पठान’ की तीसरे दिन की कमाई की रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक भारत में भले ही कलेक्शंस ज्यादा नहीं रहे हों, लेकिन वर्ल्डवाइड कलेक्शंस अच्छे रहे हैं।

पठान’ ने पार किया 300 करोड़ का आंकड़ा
ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने एक ट्वीट में बताया कि ‘पठान’ ने भारत में 34 से 36 करोड़ की कमाई की है। इसे अच्छा नॉन-हॉलीडे कलेक्शन कहा जा सकता है, लेकिन जिस तरह से शाहरुख की फिल्म ने एक दिन पहले और दूसरे दिन कमाई की है, उसे देखते हुए यह कलेक्शन काफी कम है. साथ ही ‘पठान’ तीसरे दिन ‘दंगल’, ‘बाहुबली 2’ और ‘केजीएफ 2’ के कलेक्शंस की बराबरी करने से चूक गई।
‘पठान’ ने तोड़े कई रिकॉर्ड, शाहरुख बने बॉलीवुड के बादशाह
ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘पठान’ ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर महज तीन दिनों में 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। इसके साथ ही ‘पठान’ के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज है। अब देखना यह होगा कि वीकेंड पर फिल्म का कलेक्शन कितनी नई ऊंचाइयां छूता है।
फिल्म ने पहले दिन रचा इतिहास,
‘पठान’ का ओपनिंग डे कलेक्शन 54 करोड़ रुपए था। ‘पठान’ भारतीय फिल्मों के इतिहास में बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इसके साथ ही फिल्म ने वर्ल्डवाइड 106 करोड़ की कमाई की। गणतंत्र दिवस की छुट्टी का फायदा उठाते हुए ‘पठान’ ने दूसरे दिन भारत में 70 करोड़ की कमाई की. इसके साथ ही वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन 235 करोड़ तक पहुंच गया। अब तीन दिनों में ‘पठान’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 300 करोड़ के पार हो गया है।
शो फुल हाउस होने के कारण बढ़ानी पड़ी स्क्रीन
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘पठान’ दुनियाभर में 8 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु में 5500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। फिल्म को विदेशों में 2500 स्क्रीन्स मिली हैं। भारत में इस फिल्म को शुरुआत में 5200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, लेकिन फिल्म के क्रेज को देखते हुए इसे बढ़ाकर 300 स्क्रीन्स कर दिया गया। ‘पठान’ की रिलीज के साथ ही कोरोना काल में बंद 25 सिंगल स्क्रीन फिर से खुल गए। शाहरुख ने इस बारे में So.Media में एक पोस्ट शेयर किया।
चार साल बाद शाहरुख की वापसी
शाहरुख ने ‘पठान’ से चार साल बाद बॉलीवुड में वापसी की है। फाइनली… साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘जीरो’ में नजर आई थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इन चार सालों में शाहरुख ने ‘ब्रह्मास्त्र’, ‘लाल सिंह चड्ढा’, ‘रॉकेटरी’ जैसी फिल्मों में कैमियो किया।
किसी भी भारतीय फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन की बात करें तो ‘आरआरआर’ की अब तक की सबसे अच्छी ओपनिंग
‘आरआरआर’ ने वर्ल्डवाइड 225.5 करोड़ की कमाई की। इस लिस्ट में ‘बाहुबली 2’ 213 करोड़ के साथ दूसरे नंबर पर है।
‘पठान’ के बाद क्या है शाहरुख की योजना?
माना जा रहा है कि शाहरुख खान जल्द ही मीडिया के सामने आएंगे और अपनी बात रखेंगे। वह ‘पठान’ को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए हर प्रशंसक का शुक्रिया अदा करते हैं। शाहरुख खान प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फिल्म की सफलता पर बात कर सकते हैं।
Advertisement

Related posts

फूल और कांटे के रीमेक पर अजय देवगन का बयान, कहा- फिल्म कोई और करे…

ddtnews

‘अगर फिल्में नहीं होंगी तो एंटरटेनमेंट कैसे होगा’, बॉलीवुड फिल्मों के ‘बायकॉट ट्रेंड’ पर करीना कपूर ने किया रिएक्ट

Admin

राखी सावंत ने प्रशंसकों से उनकी मां के लिए प्रार्थना करने को कहा, क्योंकि वह अस्पताल में भर्ती हैं।

Admin

शाहिद की एक्स गर्लफ्रेंड करीना के नाम पर ट्रोल हुईं पत्नी, लोग बोले- इतनी मेहनत

ddtnews

राजकुमार राव 2023 में कई रिलीज के साथ दहाड़ने के लिए तैयार हैं

ddtnews

ऐश्वर्या राय : बच्चन की बहू को टैक्स पसंद! ऐश्वर्या राय के घर आया नोटिस!

Admin

Leave a Comment