DDT News
जालोरभीनमाल

भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर में मुझे भगवान श्रीराम के प्राचीन मंदिर का रूप दिखा – योगी आदित्यनाथ

  • भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार प्रतिष्ठा में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की शिरकत

जालोर. उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जालोर जिले के भीनमाल पहुंचे। जहां शहर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर की जीर्णोद्धार प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत की। इस दौरान योगी ने कहा कि करीब 14 सौ साल पुराने इस मंदिर को देख कर मुझे इसमें भगवान श्रीराम के प्राचीन मंदिर का रूप दिखा है।

विज्ञापन

उन्होंने देशवासियों से कहा कि धर्म के मर्म को समझना हो तो राजस्थान आकर देखना होगा। राजस्थान में धर्म के साथ-साथ शौर्य और पराक्रम ने भी देश- दुनिया में पहचान बनाई है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जालौर उनके नाथ सम्प्रदाय के जलंधरनाथ की तपोभूमि है, सिरे मंदिर है उनके दर्शन जरूर करना चाहिए।

Advertisement

उन्होंने पीर शांतिनाथ महाराज को भी नमन किया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार के साथ-साथ भलईनाथ महाराज का भंडारा भी है, इस प्रकार के धर्म के पथ पर चलते हुए ऐसे कार्य हमें उत्साहित करते हैं। योगी ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत की भी खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यों से देश आगे बढ़ रहा है। योगी ने कहा कि संकल्प के 12 साल होते है, लेकिन लगातार 15 साल जो समर्पित करता है वो नीलकंठ का भक्त ही होता है, राव मुफतसिंह ने भी इसी प्रकार के संकल्प से विरासत को संरक्षित किया है। जिस प्रकार से 1400 वर्ष पहले जिस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई हो, उसका आज जीर्णोद्धार हुआ। यह स्पष्ट कर रहा है कि देश आगे बढ़ रहा है। हमें व्यक्तिगत स्वार्थों से ऊपर उठकर हमारे राष्ट्र की रक्षा करनी होगी।

विज्ञापन

योगी ने कहा हमारे धर्म स्थलों को पुनर्स्थापित करने का कार्य हो रहा है, 500 वर्ष बाद भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भारत का राष्ट्रीय मंदिर बन रहा है, इसमें भी भीनमाल वासियों ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया।

Advertisement

Related posts

अनीमिया की रोकथाम के लिए जिले में मनाया गया शक्ति दिवस*

ddtnews

जालोर-सांचौर जिले में 9 को लगेगी लोक अदालत, 3463 मामलों में राजीनामा होने की सम्भावना

ddtnews

भाजपा ने मनाया कमलोत्सव, बूथों पर जाकर फहराया तिरंगा, किया पौधरोपण

ddtnews

जालोर में हरिदेव जोशी चौराहे से आहोर तक की 15 किलोमीटर पदयात्रा कर एकजुटता दिखाएंगे कांग्रेसी

ddtnews

युवा बेरोजगारो की मांगों को जल्द नहीं माना तो 21 अगस्त को गुजरात में कांग्रेस नेताओं का किया जाएगा विरोध – उपेन यादव

ddtnews

ब्रह्माकुमारीज बहनों ने जालोर जेल में 48 बंदियों को राखी बांधकर सन्मार्ग पर चलने का दिया सन्देश

ddtnews

Leave a Comment