DDT News
खेल

10वीं क्लास में 4% मार्क्स के लिए पकड़ा था बल्ला… अब टीम इंडिया में एंट्री, जानिए इस विकेटकीपर की दिलचस्प कहानी

कई खिलाड़ी लंबे समय तक भारतीय टीम में जगह बनाने का सपना देखते हैं। साथ ही ये कड़ी मेहनत भी करते हैं। लेकिन टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे क्रिकेट में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी। लेकिन अब वह भारतीय क्रिकेट टीम के साथ हैं। इस क्रिकेटर का नाम जितेश शर्मा है और उम्र 29 साल है। इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा हैं।

जितेश शर्मा ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उनका टीम इंडिया का सफर कैसा रहा। हैरानी तब होती है जब जितेश बताते हैं कि उन्हें क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं थी।

Advertisement

जितेश कभी क्रिकेट नहीं खेलना चाहते थे। उनका सपना डिफेंस ऑफिसर बनने का था। जितेश ने 10वीं में 4 फीसदी ज्यादा मार्क्स के लिए बल्ला पकड़ा। जिसके बाद उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। जितेश महाराष्ट्र से हैं जहां उन्होंने क्रिकेट खेलकर राज्य बोर्ड परीक्षा में 4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

जीतेश ने यह फैसला अपने दोस्तों की राय लेने के बाद लिया था। उन्होंने स्कूल की टीम में एक विकेटकीपर की कमी पूरी की। इससे पहले वह स्कूल टीम के फुटबॉल खिलाड़ी थे। 10वीं क्लास में स्टेट खेलने के बाद कोच अमर ने उन्हें क्रिकेट में करियर बनाने की सलाह दी। जितेश आगे बढे और उनका चयन अंडर-16 में हुआ।

Advertisement

इसके बाद 12वीं में भी जीतेश ने 4 फीसदी ज्यादा मार्क्स के लालच में स्टेट खेला। उन्होंने कहा कि जब उन्हें एहसास हुआ कि उनका जीवन कहीं और जा रहा है। तभी से उनकी दिलचस्पी क्रिकेट में बढ़ती गई। हालांकि तब तक उन्होंने टीम इंडिया में चुने जाने के बारे में नहीं सोचा था।

जितेश को टीम के साथ घूमना और मस्ती करना बहुत पसंद था। जितेश का कहना है कि उन्हें टीम इंडिया में चुने जाने की उम्मीद नहीं थी। क्योंकि टीम का चयन पहले ही हो चुका था। लेकिन अचानक संजू सैमसन चोटिल हो गए और उन्हें बुलाया गया। तब वो पूरी तरह से हैरान रह गए थे।

Advertisement

इसके अलावा इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करना काफी अच्छा लग रहा है। ड्रेसिंग रूम में हमेशा खुशी का माहौल रहता है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को खेला जाएगा। अब देखना यह होगा कि इस सीरीज में जितेश को टीम में मौका मिलता है या नहीं। यह मैच रांची में खेला जाएगा।

Advertisement

जितेश शर्मा से पहले टीम मेनेजमेंट पृथ्वी शॉ के विकल्प पर विचार करेंगे। उन्होंने हाल ही में शानदार तिहरे शतक के साथ रूट्स टीम में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन रांची में होने वाले मैच से पहले टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने साफ कर दिया है कि पृथ्वी को अभी इंतजार करना होगा।

Advertisement

Related posts

हैंडबॉल में धवला की छात्राओं ने सरत को हराया, छात्र वर्ग में धानपुरा जीता

ddtnews

राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले वूशु खिलाड़ियों को जिला कलक्टर ने किया सम्मानित

ddtnews

एमएस धोनी ने की चौको छक्कों की बारिश, गेंदबाजों का छूटा पसीना, आईपीएल 2023 की नेट प्रेक्टिस 

Admin

क्रिकेटर केएल राहुल और अभिनेत्री अथिया शेट्टी की शादी की ‘पार्टी’ शुरू

Admin

हिमानी वैष्णव ने वुशू में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीता रजत पदक

ddtnews

सुरजवाड़ा ने योग चैंपियनशिप जीती, राज्य स्तर के लिए 6 विद्यार्थियों का चयन

ddtnews

Leave a Comment