DDT News
जालोरराजनीति

सरकार होते हुए भी चार साल से बिजली, पेयजल व सड़कों की समस्याओं से जूझ रहा रामसीन, अब यहीं से कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान हुआ शुरू, पाराशर बोले- अधिकारी नहीं माने तो प्रदर्शन करो, भले सरकार अपनी हो…,

  • जिलेभर में पदयात्रा कर हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाएंगे

जालोर. प्रदेश में सरकार होने के बावजूद बिजली, पानी व सड़कों की समस्याओं से जूझ रहे रामसीन कस्बे से गुरुवार को कांग्रेस पार्टी का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू किया गया है, पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि इस अभियान में आमजन को प्रदेश की कांग्रेस सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से रूबरू करवाएंगे। साथ ही भाजपानीत केंद्र सरकार की खामियां भी उजागर करेंगे। रामसीन कस्बे में अभियान के शुभारंभ अवसर पर सभा का आयोजन किया गया।

विज्ञापन

उसके बाद कस्बे में पदयात्रा निकालकर कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ने का आह्वान किया गया। जनसभा में श्रम मंत्री सुखराम विश्नोई, जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर, पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, डॉ समरजीतसिंह, जिला प्रभारी भूराराम सीरवी, अभियान प्रभारी सुमेरसिंह राजपुरोहित ने भी सम्बोधित कर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को अभियान सफल बनाने का आव्हान किया।

Advertisement
विज्ञापन

सभा मे पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, पूर्व जिला प्रमुख मंजू मेघवाल, पीसीसी सदस्य सवाराम पटेल, शमशेर अली, उमसिंह चांदराई, सोमभाई सरगरा, योगेंद्रसिंह कुम्पावत, आमसिंह परिहार, सुनील पुरोहित, जुंजाराम चौधरी, रमेश देवासी, डॉ भरत मेघवाल, भरत सराधना, पुखराज विश्नोई, पार्षद बसन्त सुथार, सुरेश मेघवाल, भरतसिंह राजपुरोहित समेत पदाधिकारी मौजूद थे।

बड़े नेताओं को भी युवाओं के साथ चलना होगा

मंत्री सुखराम विश्नोई ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी इतनी कड़क सर्दी में 3500 किलोमीटर पैदल यात्रा कर सकते है तो हम हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा गांवों तक क्यों नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ बड़े नेताओं को भी चलना होगा, ताकि उनका मनोबल भी बढे। मंत्री विश्नोई ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश सरकार ने कई जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई है, उनका जनता को ठीक तरीके से समझाओ ताकि उन्हें फायदा मिल सके।

Advertisement
विज्ञापन

एक सवाल के जवाब में सुखराम विश्नोई ने कहा कि पांच साल भाजपा सरकार कार्य में रुकावट डाली, जिस कारण ईआर प्रोजेक्ट में नर्मदा का पानी रामसीन के लोगों को नहीं मिल पाया, अब हम प्रयास कर रहे है।

चार महीने काम करके टिकट से नीचे बात नहीं करते

सभा को सम्बोधित करते हुए पुखराज पाराशर ने कहा कि युवाओं को मेहनत करनी होगी और धैर्य रखना होगा। आजकल तो कोई पार्टी में चार महीने काम करके टिकट की उम्मीद लगा बैठते है। इससे नीचे बात भी नहीं करते। कुछ तो पार्टी में योगदान देना होगा। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में कार्य करने का मौका है।

Advertisement
विज्ञापन

लोगों तक सरकार बात सरल तरीके से पहुंचाओ। उन्होंने इस दौरान जनता से अपील की कि सांसद देवजी पटेल से पूछो कि वे मेडिकल कॉलेज कब लाएंगे। पाराशर ने तो कार्यकर्ताओं से इतना तक कह दिया कि कोई अधिकारी नहीं माने तो उनके विरुद्ध धरना प्रदर्शन करो, भले ही सरकार कांग्रेस की क्यों न हो।

टूटी सड़कों से गुजरी पदयात्रा, भारत जोड़ो के लगाते रहे नारे

सभा के बाद पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने रामसीन कस्बे में पदयात्रा निकाली। पदयात्रा जहां से गुजरी वहां अधिकांश स्थान पर सड़क टूटी हुई थी, लोग मन ही मन बोल रहे थे, जिस प्रकार गड्ढे से गड्डा जुड़ा है, उसी प्रकार यह अभियान भी चलेगा।

Advertisement
रामसीन जूझ रहा है समस्याओं से

आपको बता दें कि जिस स्थान से कांग्रेस ने हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू किया है, वो रामसीन कस्बा बड़ा गांव है। यह कई समस्याओं से जूझ रहा है।

पेयजल : जिले में पेयजल के मीठे पानी को लेकर नर्मदा के तीन प्रोजेक्ट है। डीआर प्रोजेक्ट व एफआर प्रोजेक्ट में शुरू से लेकर अंतिम सिरे तक मीठा पानी पहुंच चुका है, लेकिन ईआर प्रोजेक्ट का अधिकांश कार्य बाकी है। ईआर प्रोजेक्ट में भीनमाल शहर, रामसीन कस्बा समेत कुछ बड़े मुख्य गांव भी शामिल है, लेकिन यह राजनीतिक भेंट चढ़ने के कारण कार्य में देरी हो रही है। भाजपा सरकार पानी पहुंचाने का दावा कर रही थी, लेकिन उसके बाद चार साल बीत गए, कांग्रेस सरकार भी इसे पूरा नहीं कर पाई।

Advertisement
विज्ञापन

सड़क : जालोर से भीनमाल को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है। दो साल पहले बजट में घोषणा की गई थी, लेकिन अभी तक मरम्मत का कार्य पूरा नहीं हुआ।

बिजली : गांवों में बिजली की पर्याप्त सप्लाई नहीं होती। इतना ही नहीं कृषि के लिए विद्युत उपकरण भी समय पर नहीं मिल रहे है। किसानों को दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।

Advertisement

Related posts

सांथू सरपंच पर जानलेवा हमला करने का प्रयास, पड़ोसी घर में घुसकर बचाई जान

ddtnews

स्नेहमिलन कार्यक्रम कर शिवसेना (ठाकरे) ने कांग्रेस को दिया समर्थन

ddtnews

नाथू सोलंकी राजस्थान टेबल टेनिस संघ के प्रदेश संयुक्त सचिव निर्वाचित

ddtnews

आलावा सी में 54 वर्ष बाद तालाब हिलोर कार्यक्रम में उमड़ा जनसैलाब

ddtnews

बागरा : वार्षिकोत्सव में छात्रों ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

ddtnews

मेडिकल स्टोर्स पर एनडीपीएस घटक युक्त दवाईयाँ विक्रय करने सहित अन्य अनियमितता बतरने पर 25 मेडिकल फर्मों के औषधि अनुज्ञापत्र निलंबित व 2 फर्मों की एनडीपीएस प्रोडक्ट परमिशन ली गई वापस

ddtnews

Leave a Comment