DDT News
मनोरंजन

आरआरआर फिल्म का ‘नाटू-नाटू’ गाना ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुआ

इस साल देश में बॉलीवुड फिल्मों की हालत भले ही खराब रही हो, लेकिन साउथ सिनेमा का दबदबा रहा है। एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ न केवल देश बल्कि दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही थी। फिल्म की स्टार कास्ट को लोगों ने इतना पसंद किया कि फिल्म के पोस्टर, वीडियो और गाने महीनों बाद भी वायरल होते रहते हैं। वहीं अब एक और खबर सामने आ रही है कि फिल्म का गाना ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुआ है।

ऑस्कर सीजन आखिरकार आ ही गया है। प्रतिष्ठित गोल्डन ट्रॉफी के सभी दावेदारों की अंतिम नामांकन सूची मंगलवार शाम को जारी की गई। गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने के बाद, आरआरआर अब आधिकारिक रूप से ऑस्कर 2023 के लिए भी नामांकित है। ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में फिल्म के गाने नाटू नाटू को नॉमिनेशन मिला है।

Advertisement

इस वर्ष के अकादमी पुरस्कारों में कई भारतीय फिल्मों ने प्रवेश किया है। ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में राजामौली की फिल्म ‘नाटू-नाटू’ को नॉमिनेशन मिला है। वहीं शौनक सेन की ऑल दैट ब्रेथ्स को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है और द एलिफेंट व्हिस्परर्स को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है।

एसएस राजामौली की आरआरआर जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिकाओं में थे। सभी को उम्मीद थी कि फिल्म को भारत से ऑस्कर के लिए भेजा जाएगा लेकिन पान नलीन की ‘छेल्लो शो’ को भारत से बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट एक्टर समेत अलग-अलग कैटेगरी में भेजा गया। लेकिन इस फिल्म ने बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म की कैटेगरी में स्थान बनाने में नाकाम रही है।

Advertisement

Related posts

रोहित शेट्टी शूटिंग के दौरान हुए घायल: तुरंत सर्जरी के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी, जानिए अब कैसी है उनकी हालत

ddtnews

फूट-फूट कर रो पड़ीं राखी सावंत, कैंसर के बाद मां को हुआ ब्रेन ट्यूमर

Admin

रामनवमी पर निकाली जाएगी शोभा यात्रा: घर-घर बांटे जाएंगे पीले चावल, तैयारियों को दिया अंतिम रूप

Admin

सिनेमा ऑन व्हील्स द्वारा सिनेमा लगे वाहन से विद्यार्थियों को दिखाई फिल्म

ddtnews

दूसरी शादी के लिए तैयार हैं मलाइका… लेकिन वजह नहीं हैं अर्जुन!

ddtnews

कोटा का मेडिकल कॉलेज कोविड फ्री: दो साल बाद मेडिकल कॉलेज में एक भी मरीज नहीं, एहतियात के तौर पर एक महीना चालू रखा जाएगा वार्ड

Admin

Leave a Comment