DDT News
खेल

IND Vs NZ T20: ऋतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, जानिए क्यों

भारत के सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ कलाई की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) को इसकी जानकारी दी। बुधवार को रांची आने के बाद गायकवाड़ ने बीसीसीआई की मेडिकल टीम को दाहिनी कलाई में दर्द की जानकारी दी। हालांकि, बीसीसीआई के टीम में उनकी जगह लेने की संभावना नहीं है। भारतीय टीम के पास पहले से ही तीन सलामी बल्लेबाज हैं। पृथ्वी शॉ वापसी करने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

रितुराज पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज भी नहीं खेल पाए थे

Advertisement

रितुराज पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ कलाई की चोट के कारण टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। उन्हें इस साल श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली क्योंकि इशान किशन के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “हां, रितुराज कलाई की चोट के साथ एनसीए में हैं। हम अभी तक नहीं जानते कि यह गंभीर है या नहीं। लेकिन मैचों के छोटे कार्यक्रम को देखते हुए इस बार उनके उपलब्ध रहने की संभावना कम है। उनका स्कैन चल रहा है और रिपोर्ट आने के बाद और पता चलेगा। हमारे पास पहले से ही 4-5 सलामी बल्लेबाज उपलब्ध हैं। लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे नाम बदलते हैं या नहीं।”

Advertisement

ऋतुराज के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी सीरीज से बाहर 

रितुराज गायकवाड़ के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अय्यर इस समय पीठ में चोट के कारण एनसीए में हैं। संजू सैमसन अपने घुटने की चोट के लिए फिजियोथेरेपी के लिए कोच्चि में हैं।

Advertisement

इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला से पहले टी20 टीम बुधवार को रांची पहुंचेगी। हार्दिक पंड्या की युवा टीम 27 जनवरी से रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों में कीवी टीम से भिड़ेगी। इसके लिए पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और अन्य को रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम:

Advertisement

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

Advertisement

Related posts

हर ब्लॉक में स्टेडियम के लिए जमीन आवंटित, 19 को जिले में प्रवेश करेगी खेल मशाल यात्रा

ddtnews

स्मैश वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पुनासा ने जीता खिताब

ddtnews

शिखर धवन ने ऋषभ पंत को दी थी चेतावनी गाड़ी धीरे चलाया कर

ddtnews

IND vs SL / मोहम्मद सिराज पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले तीसरे भारतीय

Admin

जालोर जिले के 135 वार्डों में होंगे शहरी ओलम्पिक खेल, खिलाड़ियों के पंजीयन प्रारम्भ

ddtnews

IND Vs SL T20: हार्दिक की कप्तानी में तीसरी सीरीज जीतने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, कुछ ऐसा होगा प्लेइंग-11

ddtnews

Leave a Comment