DDT News
हेल्थ

निखरी और बेदाग त्वचा के लिए इन सौंदर्य वर्धक उबटन का करें इस्तेमाल

आज के समय में हर लड़की खूबसूरत त्वचा चाहती है। इसके लिए वह बहुत से महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करती है। लेकिन कभी-कभी इन सभी प्रोडक्ट की वजह से त्वचा खराब हो जाती है। इसलिए त्वचा का नेचुरल ग्लो बनाए रखना बहुत जरूरी होता है। इसके लिए घर पर ही मौजूद चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप निखरी और बेदाग त्वचा चाहते हैं तो इसके लिए आपको घरेलू उपाय अपनाने चाहिए। कुछ घरेलू उपाय आपकी त्वचा को बहुत से फायदे देते हैं। उसी से जुड़े कुछ नुस्खे आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। यहां पर दिए गए उबटन का इस्तेमाल आप जरूर करें। इससे आपकी त्वचा को विशेष फायदे मिलेंगे।
त्वचा के दाग धब्बे दूर करने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल करें। कच्चे दूध में थोड़ा जौ का आटा मिक्स करें। अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। लगाने के बाद इसे रहने दें। सूख जाने के बाद चेहरे को धो लें। इस उपाय को थोड़े समय तक करने से चेहरे की झाइयां दूर होती है। साथ ही कच्चे दूध के साथ बादाम का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। कच्चे दूध में बादाम को घिसकर चेहरे पर लगाने से त्वचा पर निखार आता है। चेहरे के लिए दूध की मलाई भी बहुत ज्यादा फायदेमंद होती है। दूध की मलाई लें और उसमें थोड़ा शहद ऐड करें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। थोड़ी देर सूखने के बाद चेहरे को धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार जरूर करें। इससे चेहरे की फाइन लाइन्स दूर होती है। साथ ही त्वचा पर निखार आता है। अगर आप इन सौंदर्य वर्धक उबटन का इस्तेमाल करते हैं तो अपनी त्वचा का नेचुरल ग्लो वापस ला सकते हैं।
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Advertisement

Related posts

अच्छी और स्वस्थ जिंदगी जीने के लिए इन चीजों को भिगोकर रोजाना सुबह खाएं

Admin

उपनिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं सुनील बिष्ट पहुंचे सरत, 640 लोगों का लिया रक्त नमूना

ddtnews

जनता क्लिनिक में सिलिकोसिस शिविर का आयोजन, 100 खदान श्रमिकों के स्वास्थ्य की हुई जांच

ddtnews

दिल का दौरा आने से पहले मिलते हैं ऐसे शुरूआती संकेत, पहचाने और बचाव करे

Admin

मेडिकल स्टोर्स पर एनडीपीएस घटक युक्त दवाईयाँ विक्रय करने सहित अन्य अनियमितता बतरने पर 25 मेडिकल फर्मों के औषधि अनुज्ञापत्र निलंबित व 2 फर्मों की एनडीपीएस प्रोडक्ट परमिशन ली गई वापस

ddtnews

सेठ की नौकरी से गुस्साए अकॉउंटेंट ने 56 ब्लेड निगली, दो दिन बाद हुआ सफल ऑपरेशन

ddtnews

Leave a Comment