DDT News
जालोर

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर ‘‘कॉफी विद कलक्टर’’ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जालोर. राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिला कलक्टर निशान्त जैन ने मंगलवार को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित ‘कॉफी विद कलक्टर’’ कार्यक्रम के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रताप चौक, केन्द्रीय विद्यालय व राउमावि शहरी जालोर की प्रतिभावान छात्राओं के साथ संवाद कर उनका हौसला बढ़ाया।

कार्यक्रम के दौरान जिला कलक्टर निशान्त जैन ने छात्राओं को राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित करते हुए उनसे बातचीत कर उन्हें अपने आस-पास अच्छाईयों से सीख एवं प्रेरणा लेते हुए मेहनत कर आगे बढ़ने को लेकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि लगन व मेहनत से जीवन में ऊँचाईयों को हासिल किया जा सकता हैं। उन्होंने बच्चियों को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनने एवं जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement
विज्ञापन

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया ने बालिकाओं से चर्चा करते हुए उन्हें शिक्षित, सुरक्षित एवं सशक्त बनने की बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा में बड़ा सामर्थ्य है साथ ही शिक्षित बालिका अपने अधिकारों व कर्तत्व के प्रति जागरूक भी बनती है। उन्होंने कहा कि स्वावलम्बन के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है।

कार्यक्रम के दौरान छात्राओं को इन्दिरा गांधी, कल्पना चावला, सायना नेहवाल इत्यादि के बारे में जानकारी देते हुए छात्राआें को जीवन में सशक्त बन आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया।

Advertisement
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर केक काटकर बच्चियों को दी बधाई व शुभकामनाएँ

कार्यक्रम में जिला कलक्टर निशान्त जैन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में बालिकाओं से केक कटवाकर बच्चियों का मुंह मीठा कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएँ दी।

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित विभिन्न कार्यालयों के बारे में बालिकाओं को दी जानकारी

कार्यक्रम उपरान्त बालिकाओं को कलेक्ट्रेट परिसर का भ्रमण करवाया जाकर सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग, तहसील कार्यालय, कोषागार, जिला परिषद, अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय के विभिन्न अनुभागों की कार्य प्रणाणी के बारे में जानकारी दी गई।

Advertisement
विज्ञापन

भ्रमण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने एडीएम कोर्ट की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से जानकारी दी साथ ही तहसीलदार जालेर पारसमल राठौड़ द्वारा तहसील कार्यालय द्वारा किये जाने वाले राजस्व संबंधी कार्यों के बारे में छात्राओं को विस्तार से बताया गया।

कार्यक्रम के दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के उप निदेशक अशोक विश्नोई, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक लक्ष्मण सिंह सिलोर, सहायक सांख्यिकी अधिकारी रामजीवन, रसद विभाग की प्रवर्तन निरीक्षक नमिता नारवाल सहित विभिन्न छात्राएँ मौजूद रही।

Advertisement

Related posts

जब महिलाओं का घरों से बाहर निकलना मुश्किल था, उस दौर में सावित्रीबाई ने शिक्षा ली – डॉ मंजू

ddtnews

जादू टोने के शक में महिला की पिटाई: जेठ के साथ सास और ससुर पर लगाया पीटने का आरोप, जेठ गिरफ्तार

Admin

शीतलहर व पाले के नुकसान से फसलों को सुरक्षित रखने के उपाय

ddtnews

जिला कलक्टर ने भीनमाल में सीएचसी व इंदिरा रसोई केन्द्र का किया निरीक्षण

ddtnews

प्रभारी सचिव ने सामान्य चिकित्सालय, पीएचईडी पंप हाउस व 132 जीएसएस का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएँ

ddtnews

Leave a Comment