DDT News
जालोर

भारतमाला में 15 प्रकार की खामियां रखने का आरोप, केंद्रीय मंत्री को भेजा ज्ञापन

जालोर. भारतमाला प्रोजेक्ट में कंपनी की ओर से की जा रही अनियमितताओं को लेकर सांचौर में अधिवक्ता सदराम विश्नोई के नेतृत्व में संघर्ष समिति की ओर से धरना दिया जा रहा है। जिसमें कई प्रकार के आरोप लगाए गए हैं। विश्नोई ने बताया कि निर्माणाधीन भारतमाला एनएचएआई 754 के पैकेज 8 का निर्माण हो रहा है, जो डीपीआर प्रोफाइल प्लान के अनुसार होना था, लेकिन कंपनी द्वारा निर्माण में कई अनियमितताएं रखी जा रही है।

विज्ञापन

जिसको लेकर उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन भी भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि निर्माण में 33 मीटर हाईवे की चौड़ाई रखनी थी, लेकिन 32 मीटर रखकर निर्माण किया गया, इस हिसाब से 27 किलोमीटर सड़क का घोटाला किया गया। इसी प्रकार से अंडर ब्रिज के रूप में भी अनियमितता बरती गई है।

Advertisement
विज्ञापन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भेजे गए ज्ञापन में बताया कि कम्पनी का प्लांट पिछले 2 साल से अवैध तरीके से नियम विरुद्ध कृषि भूमि पर चल रहा है एवं ग्राम कारोला में अवैध तरीके से डामर प्लांट पिछले 12 महीने से कृषि भूमि पर चल रहा है। जिसकी शिकायत तहसीलदार व उपखंड अधिकारियों को की, दबाव में कोई कार्रवाई नहीं की गई। ज्ञापन के जरिये उचित कार्रवाई की मांग की है।

Advertisement

Related posts

जालोर जिले में महंगाई राहत कैम्प में हुए 1547074 पंजीकरण

ddtnews

वरिष्ठ नेता के घर पहुंचे कांग्रेसी तो सम्मान पाकर भावुक हुई पत्नी, बोली- परिवार के लिए हर्ष का विषय

ddtnews

महात्मा गांधी जयंती पर श्रवणकुमार ने सदभावना दौड़ जीती

ddtnews

प्रदेशभर में अभावों की सुनवाई करने वाले पाराशर के जालोर कार्यालय से पांच सौ मीटर दूर इतनी बड़ी समस्या से घिरे लोग, जहां जीना हो चुका दुभर

ddtnews

महिलाओं के नाम पर माथापच्ची के कारण दोनों पार्टियों की सूची में हो रही है देरी

ddtnews

आहोर नगरपालिका की अधिसूचना जारी होने के साथ ही अब जालोर के पांचों विधानसभा मुख्यालय ‘शहर’ बने

ddtnews

Leave a Comment