DDT News
जालोरशिक्षा

अनैतिक आचरण के कारण दुगावा के कार्यवाहक प्रिंसिपल एपीओ, बाल कल्याण समिति ने डीईओ से मांगी रिपोर्ट

जालोर. जालोर के दुगावा की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के कार्यवाहक प्रिंसिपल को अनैतिक आचरण के कारण एपीओ कर दिया है। दुगावा की राजकीय सीनियर स्कूल के कार्यवाहक प्रधानाचार्य वीराराम चौधरी ने स्थानीय स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा व उसकी बड़ी बहन को मोबाइल से मैसेज भेजकर दीवार फांदकर स्कूल के स्टोर रूम में अनैतिक कार्य के लिए बुलाया। ग्रामीणो ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। सोमवार को स्कुल समय मे ग्रामीणों ने सरपंच व पंचायत समिति सदस्य के नेतृत्व में सैंकड़ो ग्रामीण धरने पर बैठ गये और आरोपी शिक्षक वीराराम चौधरी को हटाने की मांग की। दुगावा के सरपंच करमीराम देवासी ने बताया हमारे गांव की शांत स्कूल के शिक्षक वीराराम चौधरी ने स्कूली छात्रा को गलत काम के लिए बुलाया। इससे गांव व स्कुल की बदनामी हुई है, शिक्षक के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

विज्ञापन

दरअसल, मामला रविवार का है। अवकाश के दिन दोपहर 12 बजे कार्यवाहक प्रधानाचार्य वीराराम चौधरी स्कूल की दीवार फांदकर प्रवेश किया और फिर स्कूल की छात्रा व उसकी बहन को बुलाकर स्कूल के स्टोर रूम मे अपने आप व एक छात्रा को बंद कर बाहर से दूसरी छात्रा से ताला लगावा दिया। बाहर खड़ी रही छात्रा को छुट्टी के दिन स्कुल मे देख ग्रामीण आए और ताला खोलकर छात्रा व शिक्षक को बाहर निकाल कर वीडियो बना लिए। सोमवार को स्कूल के आगे धरना प्रदर्शन किया। सूचना के बाद ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी भंवरलाल विश्नोई मौके पर पहुंचे । ग्रामीणों से वार्ता कर आरोपी शिक्षक वीराराम चौधरी को एपीओ कर दिया किया।

Advertisement
विज्ञापन
बाल कल्याण समिति ने मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

दुगावा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक में कार्यरत प्रधानाचार्य की और से छात्रा के साथ की गई हरकत के संबंध में बाल कल्याण समिति ने डीईओ से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष नैन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दुगावा स्कूल के प्रकरण को लेकर वायरल हो रहे समाचार पर बाल कल्याण ने संज्ञान लेते हुए इस प्रकरण में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक से 25 जनवरी तक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

Advertisement

Related posts

अधिकारियों ने श्री अन्नपूर्णा रसोई केन्द्रों व ई-मित्र केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

ddtnews

जालोर में सौ बार राम राम बोलकर नई स्विफ्ट कार लांच की

ddtnews

प्रधानमंत्री मोदी के आबूरोड आगमन को लेकर बैठक का आयोजन

ddtnews

कांग्रेस ने मौन सत्याग्रह कर भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हुए हमले का किया विरोध

ddtnews

जालोर : बागरा के दिनेश सुथार की हत्या के छह आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ddtnews

दिल्ली में शीतलहर की वजह से 15 जनवरी तक स्कूले रहेंगे बंध

ddtnews

Leave a Comment