DDT News
जालोरभीनमालसामाजिक गतिविधि

भीनमाल में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी बोले – राजस्थान के गौरवशाली इतिहास लिखने और पढ़ाने में देरी हुई

  • भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे धामी

जालोर. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी ने कहा कि राजस्थान के इतिहास को लिखने में देरी की गई। इसे आजादी से पहले ही व्यवस्थित रूप से लिखा जाना चाहिए था। वे रविवार को भीनमाल के नीलकंठ महादेव मंदिर की प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के दौरान श्रद्धालुओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नीलकंठ महादेव की इस पावन भूमि भीनमाल का उत्तराखंड की सांस्कृतिक राजधानी जिसको योग की भूमि कहा जाता है, उससे भी गहरा सम्बन्ध है, क्योंकि ऋषिकेश में भी नीलकंठ का भव्य प्रांगण है। वहां भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते है।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि राजस्थान रण बांकुरों की धरती है, इनकी गौरवशाली गाथा का लेखन सही नहीं हुआ, आजादी के बाद जो लिखा जा रहा है, यह पहले हो जाना चाहिए था। धामी ने कहा कि वे जब भी राजस्थान आते है तो भावुक हो जाते है, उनके पूर्वज भी राजस्थान से ही गए थे। धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की जागृति आई है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जो मंदिर बन रहा है, उसकी लम्बे कालखंड से इंतजार था, लेकिन उस सपने को साकार किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने।

Advertisement
राजस्थान आता हूँ तो मैं भावुक हो जाता हूँ..

धामी ने कहा कि उनका की राजस्थान की धरती से गहरा सम्बन्ध है, वे जब जब राजस्थान आते है तो भावुक हो जाते है। उन्होंने कहा कि उनके पूर्वजों ने इसी राजस्थान की भूमि पर जन्म लिया था और यहीं से उत्तराखंड गए थे।

विज्ञापन
वराहश्याम मंदिर के भी दर्शन किये

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी निर्धारित समय पर हेलीकॉप्टर से भीनमाल पहुंचे। जहां सबसे पहले वे वराह श्याम मंदिर पहुंचकर दर्शन किये। उसके बाद नीलकंठ महादेव मंदिर पहुंचे, उन्होंने महादेव के दर्शन कर पूजा अर्चना की। उसके बाद बाहर आते समय बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। बाद में कथा पांडाल में उन्होंने जनसमूह को सम्बोधित किया। यहां आयोजक राव मुफतसिंह परिवार की ओर से उनका स्वागत किया गया। धामी के साथ आचार्य बाल कृष्ण भी साथ थे।

Advertisement

Related posts

भीनमाल में कौशल, रोजगार, उद्यमिता एवं मार्गदर्शन शिविर आयोजित

ddtnews

आहोर विधायक राजपुरोहित ने किया जवाई बांध का निरीक्षण

ddtnews

करड़ा में बीजेपी के कार्यालय में पुलिस ने ली डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत, थानाधिकारी व हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

ddtnews

तीन तलाक मामले के दर्ज एक प्रकरण में नर्सिंग ऑफिसर को किया गिरफ्तार

ddtnews

जोश और जुनून के साथ भीनमाल से शुरू हुई कांग्रेस की गौरव यात्रा

ddtnews

आहोर कांग्रेस ने गुड़ाबालोतान से हरजी तक निकाली पदयात्रा

ddtnews

Leave a Comment