DDT News
अपराध

फरीदाबाद: फंदे पर लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया धर्म परिवर्तन व दहेज प्रताड़ना का आरोप

फरीदाबाद, 21 जनवरी। सेक्टर 58 थाना क्षेत्र अंतर्गत राजीव कालोनी में एक महिला का शव फंदे से लटका मिला। परिजनों का आरोप है कि महिला का पति व अन्य ससुराल वालों ने दहेज और धर्म परिवर्तन न करने पर महिला को प्रताड़ित किया और हत्या कर दी। महिला के स्वजन जब मौके पर पहुंचे तो तब तक उसका शव अस्पताल भिजवा दिया गया था। शव कब्जे में लेने के लिए मृतका के परिजनों और पुलिस के बीच झड़प हुई और लोगों ने पथराव भी किया। हल्का बल प्रयोग करने के बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मृतका के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मूलरूप से यूपी के अमेठी के रहने वाले सुमित ने यहां राजीव कालोनी में रहते हैं। उन्होंने बताया कि करीब तीन साल पहले उनकी बहन ट्विंकल ने राजीव कॉलोनी के रहने वाले शाहरुख के साथ प्रेम विवाह किया था। आरोप है कि शादी के बाद ससुराल वाले ट्विंकल को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। वे उसे मांस खाने व धर्म परिवर्तन के लिए भी मजबूर कर रहे थे। ट्विंकल ने यह बात अपने परिजनों को फोन पर बताई थी।
शुक्रवार को एक युवक ने सुमित को सूचना दी कि तुम्हारी बहन के साथ उसके ससुराल वाले मारपीट कर रहे हैं। वह परिजनों के साथ साथ मौके पर गया तो पता चला कि बहन को उसकी ससुराल वाले राजीव कालोनी स्थित पवन अस्पताल ले गए हैं। आरोप है कि अस्पताल कर्मचारियों ने उन्हें बहन के बारे में कुछ नहीं बताया और शव को एंबुलेंस में डालकर कहीं ले जाने लगे। इस पर मृतका के परिजनों ने एंबुलेंस चालक से चाबी छीन ली। पुलिस मौके पर पहुंची तो शव कब्जे में नहीं लेने दिया। इस बात लेकर पुलिस व मृतका के परिजनों के बीच झड़प भी हुई। आरोप है कि कुछ युवकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।
थाना सेक्टर 58 प्रभारी इंस्पेक्टर जयवीर ने बताया महिला की मौत फंदा लगाने से हुई है। मृतका के पति शाहरुख व उसके माता पिता के खिलाफ हत्या की शिकायत दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल में रखवाया गया है। आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Related posts

जालोर के हिस्ट्रीशीटर भैराराम वाल्मीकि की चाकूबाजी में जान गई

ddtnews

पार्क में लगी मुर्तियां और छाता भी चुरा ले गए चोर, मामला दर्ज

Admin

मोदरान में आटा-साटा में बेटी को देने से मना किया तो दो देवरों ने भाभी व बचाव कर रहे पड़ोसी की हत्या कर दी

ddtnews

तीन घरों में चोरों ने रात में तोड़े ताले, लोगो मे डर

ddtnews

पादरली प्रकरण : पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किया, शांति व्यवस्था के लिए इंटरनेट बंद

ddtnews

सामूहिक आत्महत्या मामला : पंचायती से मेरा क्या उखाड़ लिया… कहने वाले कथित प्रेमी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ddtnews

Leave a Comment