DDT News
खेल

भारत से हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम का नंबर 1 का ताज छिन गया

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है, टीम इंडिया ने वनडे सीरीज अपने नाम कर ली है। रायपुर में शनिवार को मिली हार के बाद अब कीवी टीम से नंबर एक का ताज छिन गया है।

भारत है ईस स्थान पे

Advertisement

आईसीसी की नई रैंकिंग में अब इंग्लैंड की टीम पहले नंबर पर काबिज हो गई है। कीवी टीम की हार का सीधा फायदा इंग्लैंड की टीम को हुआ। न्यूजीलैंड की टीम अब वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गई है। हालांकि, भारतीय टीम की बात करें तो भारत फिलहाल तीसरे नंबर पर है। अब सिर्फ एक जीत से भारतीय टीम नंबर एक के ताज पर पहुंच सकती है। इससे इंग्लैंड दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे नंबर पर खिसक सकता है।

शनिवार को वनडे मैच हारने की बारी अब न्यूजीलैंड की टीम की आ गई है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। यह सिलसिला अब भारत के नाम हो गया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शनिवार को सीरीज का दूसरा वनडे मैच 5 विकेट से जीत लिया। साथ ही न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। न्यूजीलैंड एक-दिवसीय क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक टीम के रूप में था। भारत आते ही उन्हें यह ताज गंवाना पड़ा था। भारत को पहले हैदराबाद और बाद में रायपुर में हार का सामना करना पड़ा था। इस से उन्हें गिरने का आभास हुआ।

Advertisement

कीवी टीम के लिए शनिवार का दिन भारी रहा। सबसे पहले भारत के खिलाफ कीवी टीम की शुरुआत खराब रही, आधी टीम 15 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गई, भारतीय गेंदबाजों के सामने टिकने की थोड़ी कोशिश करने के बावजूद टीम 108 रन पर आउट हो गई और कीवी टीम को हार मिली थी। इस तरह दौरे की शुरुआत में सीरीज गंवाने के साथ ही टीम न्यूजीलैंड ने दुनिया में अपना शीर्ष स्थान भी गंवा दिया।

Advertisement

Related posts

भगवान को धोक लगाकर मंदिर में चोरी, VIDEO: CCTV पर नजर पड़ी तो जोड़ने लगा हाथ, दो साथी रेकी करते रहे

Admin

फर्राटा दौड़ के दोनों वर्गों में झुंझुनूं की निशा शर्मा व सबीना बनी राज्य चैंपियन

ddtnews

जालोर के सामतीपुरा से शुरू होगा बड़ा खेल

ddtnews

सोमवार से ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का होगा शुभारम्भ

ddtnews

सामतीपुरा, सरदारगढ़, पांचला व कावतरा के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, अब इन गांवों में बनेंगे स्टेडियम

ddtnews

बागरा की बालिकाओं ने राजस्थानी गीतों पर दी शानदार प्रस्तुति, कलक्टर ने की प्रशंसा

ddtnews

Leave a Comment