DDT News
खेल

शुभमन गिल को दोहरा शतक जडने के बाद मिला नया नाम, जानिए किसने दिया नाम

शुभमन गिल इस समय अपने करियर के चरम पर हैं। उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। भारतीय ओपनर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 40 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने पहले वनडे में दोहरा शतक जड़ा था। गिल का बल्ला लगातार रन बना रहा है। दूसरे मैच में नाबाद रहने के बाद उन्हें नया नाम मिला। उन्होंने इस मैच के बाद भारत के लिए 20 वनडे खेले और वनडे में उनका औसत 71.38 का रहा।

दूसरे वनडे के बाद शुभमन गिल और भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर के बीच बातचीत हुई और इस बातचीत के दौरान गावस्कर को एक नया नाम मिल गया। गावस्कर ने युवा बल्लेबाज से कहा मैंने आपको नया नाम स्मूथमैन गिल दिया है। मुझे उम्मीद है कि इससे आपको कोई नुकसान नहीं होगा।

Advertisement

गिल ने सभी को चौंका दिया
गिल ने गावस्कर को जवाब देते हुए कहा, सर, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में गिल ने 19 पारियों में 1000 रन पूरे किए। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे तेज भारतीय बन गए। उन्होंने इस प्रारूप में 24 पारियों में 1000 रन पूरे करने वाले विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है।

सलमान बट ने भी की तारीफ
गिल ने अपनी सभी को अपना फैन बना लिया है। यहां तक ​​कि पाकिस्तान के सलमान बट भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने गिल को खेलते देखा है, वह उनके फैन हो गए हैं। उन्होंने अलग तरह की क्रिकेट खेली है। इस उम्र में बहुत कम खिलाड़ी इस तरह मैच फिनिश कर पाते हैं।

Advertisement

क्लीन स्वीप पर भारत की निगाहें
पहले मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी और फिर गिल और कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतकों के दम पर भारत ने दूसरा वनडे 8 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की नाबाद बढ़त बना ली है।

Advertisement

Related posts

कब्बड्डी व टेनिस क्रिकेट में नारणावास ने प्रथम स्थान हासिल किया

ddtnews

बाबर आजम हो गया गुस्से से लालघुम, जब पूछा गया यह सवाल

ddtnews

IND VS NZ: रोहित-गिल का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 386 रन का टारगेट

Admin

पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनल रेस से बाहर, ICC ने की पुष्टि

ddtnews

इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने रोनाल्डो; सऊदी अरब की डील आपके होश उड़ा देगी

ddtnews

IND VS NZ: इंदौर में रोहित-गिल का दे दना दन… दोनों ने जड़े शतक, कर दी रनों की बारिश

Admin

Leave a Comment