DDT News
खेल

हॉकी वर्ल्ड कप – क्वार्टर फाईनल में 8 टीमो के बीच होगा मुकाबला, आज भारत-न्यूजीलैंड टकराएगा

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रॉसओवर मैच खेला जाएगा
वर्ल्ड कप में 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया था। प्रत्येक समूह की शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों का सफाया हो गया।
ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जा रहे 15वें हॉकी वर्ल्ड कप के ग्रुप राउंड के मैच खत्म हो गए हैं। 16 टीमों में से चार टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। चार ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है और आठ टीमें खेल रही हैं। ये आठ टीमें अब क्रॉसओवर राउंड में खेलेंगी। चार टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी और चार बाहर हो जाएंगी।

किन टीमों ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह?
वर्ल्ड कप में 16 टीमों को चार ग्रुप में बांटा गया था। प्रत्येक समूह की शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों का सफाया हो गया। क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली टीमों में पूल ए से ऑस्ट्रेलिया, पूल बी से बेल्जियम, पूल सी से नीदरलैंड और पूल डी से इंग्लैंड शामिल हैं। समाप्त होने वाली टीमें पूल ए से दक्षिण अफ्रीका, पूल बी से जापान, पूल सी से चिली और पूल डी से वेल्स हैं।

Advertisement

क्रॉसओवर तक कौन सी टीमें पहुंचीं?
प्रत्येक समूह से दूसरे और तीसरे स्थान की टीमें क्रॉसओवर दौर में आगे बढ़ीं। पूल ए से अर्जेंटीना और फ्रांस, पूल बी से जर्मनी और दक्षिण कोरिया, पूल सी से मलेशिया और न्यूजीलैंड, पूल डी से भारत और स्पेन ने क्रॉसओवर कर लिया है।

क्रॉसओवर में कौन सी टीम किसके खिलाफ खेलेगी?
इस दौर में पूल ए की टीमों का सामना पूल बी की टीमों से होगा और पूल सी की टीमों का सामना पूल डी की टीमों से होगा। पूल ए में दूसरे नंबर की टीम पूल बी में तीसरे नंबर की टीम से भिड़ेगी। पूल ए में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम पूल बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम से भिड़ेगी। इसी तरह पूल सी और पूल डी की टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे।

Advertisement

भारत का सामना किससे होगा?
भारतीय टीम पूल डी में दूसरे स्थान पर रही। उसने तीन में से दो मैच जीते। इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच ड्रॉ रहा था। टीम इंडिया और इंग्लैंड के सात-सात अंक थे, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण इंग्लैंड क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। ग्रुप सी में टीम इंडिया का सामना तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम न्यूजीलैंड से होगा। न्यूजीलैंड को तीन मैचों में एक जीत और दो हार का सामना करना पड़ा। भारत ने आखिरी बार क्वार्टर फाइनल में 2010 में खेला था। उनका लक्ष्य 13 साल बाद अंतिम-8 में पहुंचने का होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कब और कहां खेला जाएगा?
रविवार (22 जनवरी) को भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्रॉसओवर मैच खेला जाएगा। यह मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

Advertisement

Related posts

जेडी वॉरियर्स ने सांचौर टीम को हराकर जीता खिताब

ddtnews

कबड्डी में व्यास दल ने मारी बाजी

ddtnews

जालोर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल में 92610 व शहरी ओलंपिक खेल में 29731 खिलाड़ी हुए पंजीकृत

ddtnews

जवाहर नवोदय स्कूल की चयन परीक्षा 9 अप्रैल को: सफल स्टूडेंट्स को 9वीं क्लास में मिलेगा एडमिशन, ऑनलाइन एडमिट कार्ड किए जारी

Admin

सोमवार से ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का होगा शुभारम्भ

ddtnews

वुशू में जिले की पहली अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनी हिमानी

ddtnews

Leave a Comment