DDT News
राजनीति

दिल्ली: पिछले कुछ वर्षों में त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय के विकास देखा है: प्रधानमंत्री मोदी

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मणिपुर और मेघालय के स्थापना दिवस पर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में त्रिपुरा और मणिपुर ने प्रगति और विकास देखा है, उन्होंने कहा कि मेघालय के लोगों ने विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि, मणिपुर पिछले कुछ वर्षों के दौरान कई मामलों में प्रगति कर रहा है, कामना करता हूं कि मणिपुर के लोगों की आकांक्षाएं जल्दी पूरी हों और राज्य भारत के विकास पथ को मजबूत करता रहे। त्रिपुरा के बारे में पीएम ने कहा कि, पिछले पांच साल त्रिपुरा के विकास पथ के लिए उल्लेखनीय रहे हैं। उन्होंने कहा कि कृषि से लेकर उद्योग, शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक राज्य में बड़ा परिवर्तन देखा गया है।

Advertisement

वहीं मेघालय राज्य दिवस पर ट्वीट करते हुए मोदी ने कहा, “यह राज्य अपनी जीवंत संस्कृति, विशेष रूप से संगीत, कला और खेलों के प्रति जुनून के लिए जाना जाता है। मेघालय के लोगों ने विविध क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। मैं आने वाले वर्षों में मेघालय की निरंतर प्रगति की कामना करता हूं।” आपको बता दें कि, त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। त्रिपुरा में 16 फरवरी और नगालैंड-मेघालय में 27 फरवरी को एक-एक चरण में मतदान होगा। जबकि नतीजे 2 मार्च को सुनाए जाएंगे।

Advertisement

Related posts

संभागीय आयुक्त व रोल ऑब्जर्वर वंदना सिंघवी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

ddtnews

जालोर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के अनूठे प्रत्याशी, प्रथम से लेकर छठी बार प्रत्याशी

ddtnews

सिरोही के गांवों में वैभव ने किया वादा, बोले मौका मिला तो उम्मीदों पर खरा उतरूंगा

ddtnews

सहकारी समिति के व्यवस्थापक को हटाने की मांग को लेकर बैंक परिसर में कंवला के ग्रामीण सरपंच के साथ धरने पर बैठे

ddtnews

भाजपा कोर कमेटी की बैठक, गहलोत सरकार को सदन से सड़क तक घेरने की रणनीति पर होगा मंथन

ddtnews

मजबूत संगठन के लिए सशक्त मंडल होना आवश्यक-राणावत

ddtnews