DDT News
जालोर

नांदिया में शराबी तत्वों से परेशान स्कूल की बालिकाएं, सरपंच ने समिति की बैठक में उठाया मुद्दा

  • नादिया समेत आसपास की स्कूलों में समाज कंटकों के कारण बेटियां परेशान
  • सरपंच ने दिखाई गम्भीरता
  • डीईओ बोले- करेंगे कार्रवाई

जालोर. जिले की बागोड़ा पंचायत समिति के गांवों से एक बेहद गम्भीर मामला सामने आया है। बताया गया है कि शराबी तत्वों व समाज कंटकों की ओर से सीनियर स्कूल की बेटियों को परेशान किया जा रहा है। यह बात किसी और ने नहीं बल्कि नादिया सरपंच हिंगलाज दान चारण ने बागोड़ा पंचायत समिति की शुक्रवार को आयोजित साधारण सभा में सदन के समक्ष रखी थी, यह दीगर बात है कि इस मामले को सम्बंधित अधिकारियों ने हल्के में लिया और सुनकर एक कान से पार कर दिया, लेकिन सरपंच की ओर से कही गई यह बात बेहद गम्भीर और विचारणीय भी है।

विज्ञापन

इस प्रकार के मामले में लापरवाही या अनदेखी करना किसी बड़ी घटना का कारण भी बन सकता है। क्योंकि अगर पंचायत समिति की सभा इस प्रकार के गम्भीर प्रकरण को रखा गया है तो सम्बंधित अधिकारियों को उच्चाधिकारियों को यह मामला बताना चाहिए था, लेकिन अधिकारी इसे गम्भीर नहीं ले रहे है। यही वजह है कि बैठक के दूसरे दिन तक इस बात की जिला शिक्षा अधिकारी को भनक तक नहीं थी। नादिया सरपंच हिंगलदान चारण ने बैठक बताया कि नादिया समेत आसपास की स्कूलों की बेटियों को आते–जाते समय शराबी व समाज कंटकों की ओर से परेशान किया जाता है। कई बार तो शराबी तत्व स्कूलों तक पहुंच जाते है, जिससे बालिकाएं घबराई रहती है। स्कूल की छुट्टी होते समय सीनियर स्कूलों के बाहर समाज कंटकों व शराबियों का जमावड़ा रहता है। जिस कारण दूरस्थ जाने वाली बालिकाएं परेशान रहती है। सरपंच चारण ने बताया कि उनके पास इस प्रकार की शिकायतें आने पर शुक्रवार को बैठक में मुद्दा रखा है। इधर, जिला शिक्षा अधिकारी चुन्नीलाल परिहार ने बताया कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है, अगर इस प्रकार का मामला है तो बेहद गम्भीर है। हम सीबीईओ से जानकारी लेकर मामले में आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

Advertisement

वार्षिकोत्सव में सरपंच ने सुरक्षा का दिलाया भरोसा

इधर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नादिया एवं राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय निम्बो री पाल नांदिया में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का आयोजन सरपंच हिंगलाज एम चारण के मुख्य आतिथ्य एवं कार्यवाहक प्रधानाचार्य सुभाष बराला की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस दौरान भी सरपंच ने सुरक्षा का भरोसा दिलाया। कार्यक्रम में बालिकाओं व बालकों द्वारा देशभक्ति व राजस्थानी गीतों पर शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों, भाषण सहित विभिन्न प्रस्तुति दी गई। मुख्य अतिथि सरपंच चारण ने अपने प्रेरक उद्बोधन में विस्तार पूर्वक संस्कारित शिक्षा एवं सर्वांगीण विकास सहित सकारात्मक माहौल के लिए विद्यार्थी शिक्षक सहित परिवार व गांव की पूर्ण जिम्मेदारी निभाने की बात रखी। साथ ही कहा कि शिक्षा के इस मंदिर की गरिमा बनाने के लिए हर रूप में मजबूत रहेंगे। उन्होंने अभिभावकों को भरोसा दिलाया बेटियों की परेशानी का मुद्दा लेकर कल साधारण सभा की बैठक में भी रखा गया था । जिसमें बताया कि असामाजिक एवम शराबी तत्वों के कारण बालिकाएं विद्यालय आने में डरती है।

विज्ञापन
स्टेडियम का कार्य तेजी पर

उन्होंने बताया कि मुरारदान स्टेडियम, सार्वजनिक उद्यान सभी खेल व्यायाम सामग्री सहित एवं लाइब्रेरी, कोचिंग व वाचनालय सभी कार्य चल रहे है जहां आगामी स्वतंत्रता दिवस को सामूहिक कार्यक्रम वहीं करेंगे। कार्यक्रम में शिक्षकगण चेलाराम,भरत कुमार, अंग्रेज सिंह, अशोक कुमार, ममता चारण, पिंकी शर्मा, मनीषा शर्मा, शेरू दान चारण, प्रभुराम, हड़मत सिंह, गोविंददान एवम विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

राजस्थान के इन जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

ddtnews

पर्यटन विभाग की टीम ने महत्वपूर्ण स्थलों की करवाई वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी

ddtnews

दुल्हन की तरह सज रहा जालोर, शोभायात्रा के साथ 30 को शुरू होगा महारुद्र यज्ञ का शुभारंभ

ddtnews

जोयला डायवर्जन : 9 मई को होगी किसान महापंचायत, पोस्टर का किया विमोचन

ddtnews

जालोर में नाममात्र की पीजी कॉलेज, विज्ञान संकाय के एक भी विषय में स्नातकोत्तर की डिग्री की व्यवस्था नहीं

ddtnews

Leave a Comment