DDT News
खेल

क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ICC से लाखों का फ्रॉड! अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में हंगामा

आज के तकनीक के युग में ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें आती रहती हैं। अक्सर हम सभी ने सुना है कि आम लोग साइबर अपराधियों के झांसे में आ जाते हैं और अपनी कमाई गंवा बैठते हैं, साथ ही कई मामले ऐसे भी सामने आते हैं कि कई लोग ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं। हालांकि कई मामले ऐसे भी सामने आए हैं कि बड़े-बड़े संगठन भी साइबर फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं। ऐसे में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अब क्रिकेट की वैश्विक संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को निशाना बनाया है और आईसीसी से 20 करोड़ रुपये की ठगी की है।

हालांकि इस धोखाधड़ी की खबरों पर आईसीसी ने अभी कुछ नहीं कहा है, लेकिन क्रिकेट जगत को जानकारी देने वाली एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईसीसी ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। ICC जैसी बड़ी संस्था में हुई इस फिशिंग घटना से काफी हलचल मची हुई है।

Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक, जालसाज ने अमेरिका में आईसीसी सलाहकार के नाम से एक फर्जी ईमेल आईडी बनाई और इस ईमेल आईडी से आईसीसी के मुख्य वित्त अधिकारी यानी सीएफओ को 20 करोड़ रुपये से अधिक का बिल भेजा गया। बिल भुगतान के लिए कहा गया और सीएफओ कार्यालय ने भी इस फर्जीवाड़े का शिकार हुए बिल का भुगतान कर दिया। हालांकि अहम सवाल यह है कि एससीएफओ कार्यालय में बैंक खाता संख्या पर किसी का ध्यान क्यों नहीं गया। बता दें कि आईसीसी अभी इस बारे में कुछ नहीं कह रही है बल्कि उसने अपनी जांच शुरू कर दी है और अमेरिका की कानूनी एजेंसियों से इसकी शिकायत भी की है।

Advertisement

Related posts

मशाल रथ का जिले में 13 जुलाई को स्वागत, 5 अगस्त से ओलम्पिक खेलों का महाकुम्भ

ddtnews

राज्य खेलों में जालोर ने जीत से की शुरुआत

ddtnews

प्रारंभिक शिक्षा का खेलकूद पंचांग जारी, तीन समूह में होगी प्रतियोगिता, हर स्कूल की भागीदारी अनिवार्य

ddtnews

राजीव गांधी ओलंपिक खेल : जालोर जिले की 307 पंचायतों के 39680 खिलाड़ी लेंगे भाग

ddtnews

भारत से हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम का नंबर 1 का ताज छिन गया

Admin

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन: नर्सिंग स्टूडेंट्स ने निकाली जागरुकता रैली, स्वस्थ जीवन के लिए धरती को बचाने का आह्वान किया

Admin