DDT News
अपराध

बिहार: पश्चिम चंपारण के लड़के ने कोटा में खुद को लगाई आग

बिहार: पुलिस ने गुरुवार को कहा कि पश्चिम चंपारण के 20 वर्षीय एनईईटी उम्मीदवार ने पढ़ाई के दबाव में यहां आत्मदाह का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि मयंक कुमार ने बुधवार दोपहर जवाहर नगर पुलिस थाने के तलवंडी इलाके में अपने पेइंग गेस्ट (पीजी) के कमरे में खुद को आग लगा ली।

उन्होंने कहा कि युवक पिछले दो महीने से कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) के लिए स्वाध्याय कर रहा था।

Advertisement

उन्होंने कहा, “उसने कथित तौर पर यह कदम तब उठाया जब उसके पिता ने बार-बार उसे अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।”

एमबीएस अस्पताल (बर्न यूनिट) के डॉ. नीरज देवन्दा ने कहा कि मयंक के शरीर और चेहरे का ऊपरी हिस्सा कम से कम 60 फीसदी तक जल गया है। उन्होंने कहा, “पीजी के कार्यवाहक द्वारा उन्हें अस्पताल लाया गया और बाद में गुरुवार सुबह आगे के इलाज के लिए उच्च चिकित्सा स्वास्थ्य केंद्र रेफर कर दिया गया।”

Advertisement

पुलिस ने कहा कि कार्यवाहक ने मयंक के पिता को घटना के बारे में बताया, जो उससे मिलने के बाद बिहार वापस आ रहे थे, जो कथित तौर पर उसे आगे के इलाज के लिए बिहार ले गए।
एनईईटी उम्मीदवार के पिता संजय कुमार ने कहा कि वह कोटा रेलवे स्टेशन पर बिहार के लिए ट्रेन में सवार होने के लिए खड़े थे, जब केयरटेकर ने फोन किया और दुर्घटना की जानकारी दी।

संजय ने कहा, “मयंक पढ़ाई करने के लिए कोटा आया था, हालांकि उसने यहां के किसी भी कोचिंग संस्थान में दाखिला नहीं लिया और सेल्फ स्टडी कर रहा था।”

Advertisement

Related posts

पेपर लीक के आरोपियों के कोचिंग सेंटर पर चला बुलडोजर, पांच मंजिला बिल्डिंग जमींदोज

ddtnews

नाबालिग के साथ दुष्कर्म के आरोप में युवक को बीस साल की सजा सुनाई

ddtnews

तीन घरों में चोरों ने रात में तोड़े ताले, लोगो मे डर

ddtnews

पावटा पंचायत में घोटालों की श्रृंखला, एक ही स्थान पर तीन काम के उठा लिए पैसे

ddtnews

बदमाशों ने पत्थरों से पीटकर मार दिया, युवक की शिनाख्त नहीं

ddtnews

हरजी में गरबा कार्यक्रम में नाग को नृत्य करवाया तो वन विभाग ने दो जनों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया

ddtnews