DDT News
जालोरभीनमालहेल्थ

उचित इलाज की व्यवस्था से ढाई वर्षीय राहुल भील को मिला नया जीवनदान

जालोर. समूह के सहयोग से आर्थिक रूप से कमजोर बच्चे के उपचार की उचित व्यवस्था कर मददगार बने। प्राप्त जानकारी के अनुसार सायला निवासी ढाई वर्षीय राहुल पुत्र शंकरराम भील भीनमाल के भूपेंद्र हॉस्पिटल में भर्ती हुआ। पेशाब की नली में इन्फेक्शन की वजह से ऑपरेशन करने की सूचना अरिहंताणं रक्त सारथी संस्थान को दी गई। इंफेक्शन पूरे शरीर में फैलने की वजह से बच्चे की स्थिति नाजुक थी तथा उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर होने से ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था।

उचित इलाज की व्यवस्था से ढाई वर्षीय राहुल भील को मिला नया जीवनदान

इसकी सूचना मिलते ही अरिहंताणं रक्त सारथी संस्थान के अध्यक्ष कैलाश कुमार जैन, माणकमल भंडारी, दिनेश रांगी, कृष्ण विश्नोई, ललित जीनगर सहित अपने साथियों को दी। सभी ने विचार विमर्श कर अपने सायला रक्त सेवा दल साथी नवनीत दवे को बताया। दवे ने जालोर ब्लड डोनर ग्रुप संरक्षक नितेश भटनागर से भी बात की।

Advertisement
विज्ञापन

भूपेन्द्र हाॅस्पिटल में बच्चों के विशेषज्ञ डाॅ.पारसमल बैद को इसका पूरा इलाज करने के लिए कहा गया तथा इसका सम्पूर्ण खर्चा संस्था द्वारा उठाया गया। बच्चे को डाॅ. पारस बैद की निगरानी में रख कर उसका तीन दिवस इलाज किया गया । भूपेंद्र हॉस्पिटल डॉक्टर्स की टीम द्वारा इस बच्चे के पेशाब नली का ऑपरेशन सफलता पूर्वक किया गया । इसके बाद बच्चा स्वस्थ हुआ और शरीर का इंफेक्शन भी कम हुआ। सभी भामाशाहों के सहयोग से यह सफल हो पाया।

विज्ञापन

साथ ही प्रहलाद माली, ललित कुमार जीनगर रक्तमित्र द्वारा रक्तदान किया गया। इस कार्य में भामाशाह के रूप में आस्था रोटी घर इन्दौर अनिल जैन, मरूधरा ब्लड सेन्टर, हिमांशु टांक, दिनेश चौधरी, सुरेश गांधी, संजय राणा, असलम खान हित कई लोगों ने देवदूत बन कर आगे आकर बच्चे की जान बचाने के लिए सहयोग दिया।

Advertisement

Related posts

प्रशासन ने पलासिया खुर्द व रसियावास में जवाई नदी के किनारे कृषि कुओं पर रह रहे लोगों से बाढ़ की संभावना होने पर सुरक्षित ऊंचे स्थानों पर जाने तथा सुरक्षित रहने को लेकर की समझाईश

ddtnews

सांसद पटेल ने मुख्यमंत्री गहलोत को एक और पत्र भेजा, लिखा- भयावह स्थिति से पहले समय पर खोलें जवाई बांध के गेट

ddtnews

जालोर में 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया, शिक्षा विभाग की झांकी रही प्रथम

ddtnews

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें-जिला निर्वाचन अधिकारी

ddtnews

ऊमसिंह चांदराई बने भोमिया राजपूत महासभा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष

ddtnews

देश में असंतुलन मिटाने के लिए जनसँख्या नियंत्रण कानून लाना आवश्यक – चौधरी

ddtnews

Leave a Comment