DDT News
खेल

गिल के दोहरे शतक के बावजूद रोमांचक संघर्ष में भारत 12 रन से जीता

सलामी बल्लेबाज शुभमान गिल के शानदार दोहरे शतक के बाद मोहम्मद सिराज 46 रन पर 4 विकेट की घातक गेंदबाजी के चलते भारत ने बुधवार को हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले वन डे में दुनिया की नंबर एक टीम न्यूज़ीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 12 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने गिल के शानदार 208 रन की मदद से 8 विकेट में 349 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद न्यूज़ीलैंड को 4 गेंद रहते 337 रन पर समेत दिया।

350 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड ने एक वक़्त 131 रन पर अपने 6 विकेट गँवा दिए थे और ऐसा लग रहा था की भारत ये मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन इसके बाद माइकल ब्रेसवेल ने 140 रन की कैरिअर बेस्ट पारी खेल कर भारतीय गेंदबाज़ों की हालत खराब कर दी। ब्रेसवेल ने मिचेल सेंटनर 57 रन के साथ मिलकर सातवे विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी करी। जब तक ब्रेसवेल क्रीज पर मौजूद थे एक समय ऐसा लग रहा था की न्यूज़ीलैंड ये मैच जीत लेगा। लेकिन अंतिम ओवर में शार्दुल ठाकुर ने ब्रेसवेल को एलबीडब्लू कर न्यूजीलैंड के मैच जीतने की उमीदों पर तुषारापात कर दिया।

Advertisement

इससे पहले दोहरा शतक जड़ने के साथ ही गिल वन डे में सबसे तेज़ एक हज़ार रन बनाने वाले भारतीय जबकि विश्व के दूसरे क्रिकेटर बन गए। गिल ने वन डे की 19 परियों में यह उपलब्धि हासिल कर विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया। इन दोनों ने 24-24 पारियों में यह उपलब्धि हासिल करी थी। वन डे में सबसे तेज एक हज़ार रन बनाने का रिकॉर्ड पकिस्तान के फखर जमा के नाम है जिन्होंने 18 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था।

Advertisement

Related posts

हाइफा हीरो कप के पहले मैच में अर्बुदा क्लब ने जीत हासिल की

ddtnews

गदर-2 और सूर्या की शूटिंग कर रहे सनी देओल: उदयपुर में लव, इमोशनल और एक्शन सीन शूट हुए, रवि किशन सहित पूरी टीम दिखी साथ में

Admin

राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले वूशु खिलाड़ियों को जिला कलक्टर ने किया सम्मानित

ddtnews

जिला स्तरीय छात्र वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता का समापन

ddtnews

जीत को लेकर वॉलीबॉल व टेनिस क्रिकेट में हो रहे हैं कड़े मुकाबले

ddtnews

हैंडबॉल में मादल पुरा ने पोषाणा को 7 गोल से हराया

ddtnews