DDT News
Other

शहीद भगत सिंह पंजाब राज्य वार्षिक पर्यावरण पुरस्कार के लिए आवेदन हेतु अनुरोध

शहीद भगत सिंह पंजाब राज्य वार्षिक पर्यावरण पुरस्कार के लिए आवेदन हेतु अनुरोध

 पंजाब सरकार ने राज्य में चार श्रेणियों में से प्रत्येक के लिए पर्यावरण संरक्षण और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण में सर्वश्रेष्ठ योगदान और प्रयास करने वालों को पहचानने के लिए ‘शहीद भगत सिंह पंजाब राज्य वार्षिक पर्यावरण पुरस्कार’ की शुरुआत की है। इन चार श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ ग्रामीण पंचायत, सर्वश्रेष्ठ संस्थान (स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय जैसे शैक्षणिक संस्थानों सहित सरकारी/निजी संगठन), सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गैर-सांविधिक संगठन/सामाजिक संगठन और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले उद्योग शामिल हैं।
 इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए उपायुक्त मोगा स. कुलवंत सिंह ने बताया कि प्रत्येक श्रेणी के पुरस्कार में एक लाख रुपये का पुरस्कार, मोमेंटो और मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र शामिल है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2023 संस्करण के पुरस्कार की उपरोक्त चार श्रेणियों में से प्रत्येक के तहत नामांकन के लिए आवेदन 31 जनवरी, 2023 तक अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) मोगा के कार्यालय में भेजे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एसडीओ. अमनदीप सिंह के मोबाइल नंबर 88722-22330 पर संपर्क किया जा सकता है। आवेदन भेजने के लिए निर्धारित प्रारूप सहित विस्तृत निर्देश https://decc.punjab.gov.in/ पर दिए गए हैं।
Advertisement

Related posts

यूपी में सर्दी ने तोड़ा पांच साल का रिकॉर्ड, पहली बार 48 घंटे में 6 डिग्री से अधिक गिरा तापमान

ddtnews

राजस्थान बनाएगा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 12 अगस्त को 10.15 बजे से 25 मिनट तक पूरे प्रदेश में एक साथ गाएंगे छह देशभक्ति गीत, एक करोड़ लोग होंगे शामिल

ddtnews

लैंगिक भेदभाव के बीच शिक्षा के लिए संघर्ष करती किशोरियां

ddtnews

बागरा में हीरा ज्वैलर्स शो रूम का किया उद्घाटन

ddtnews

विधानसभा आम चुनाव के दौरान जिले के 688 पोलिंग बूथों पर होगी वेब कास्टिंग

ddtnews

यूबीआई” यूनाइटेड बाय इंक द्वारा “सृजन संगम” कार्यक्रम का आयोजन

Admin