DDT News
जालोर

डॉ मंजू लोढ़ा की पुस्तक अनकही कहानियां सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत की धरोहर–फिल्म अभिनेता जितेंद्र

जालोर/मुंबई. साहित्यकार डॉ मंजू लोढ़ा की पुस्तक अनकही कहानियां भारत के सांस्कृतिक और सामाजिक विरासत की धरोहर है। 17 जनवरी को मुंबई के क्रॉसवर्ड में आयोजित पुस्तक के विमोचन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे जितेंद्र ने कहा कि पुस्तक की उपयोगिता को देखते हुए विषय पाठ्यक्रम में शामिल किया जाना चाहिए। ताकि, बच्चों को इसका लाभ मिल सके।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित एड गुरु भारत दाभोलकर ने कहा कि यह पुस्तक हमारी सामाजिक- सांस्कृतिक धरोहर को समेटे हुए हैं, प्रत्येक घर में यह पुस्तक होनी चाहिए तथा अभिनेत्री सिमरन आहूजा ने पुस्तक की सराहना करते हुए सरल और सुबोध भाषा में भारत के महापुरुषों की प्रभावशाली जानकारी देने के लिए डॉ मंजू लोढ़ा को बधाई दी।

Advertisement
विज्ञापन

हमारा देश राष्ट्रपुरुष, हमें भारतीय होने पर गर्व है- डॉ मंजू

आभार जताते हुए डॉ मंजू लोढ़ा ने कहा कि भारत का स्वर्णिम इतिहास 50 हजार वर्ष पुराना है। देखा जाए तो हमारा देश खुद में एक राष्ट्रपुरुष है, जिसका सिर हिमालय, चरण कन्याकुमारी है, गुजरात और पूर्वोत्तर के रूप में दो विशाल भुजाएं हैं, मध्यप्रदेश दिल है, तो अरावली की विशाल पर्वत श्रृंखलाएं इसके गले का हार हैं, कश्मीर इसके भाल का तिलक है और हिंद महासागर इसके चरणों को धोता हैं. हमें अपने भारत पर गर्व है। हमें अपने भारतीय होने पर गर्व है।

Advertisement
विज्ञापन

आपको बता दें कि भीनमाल से ताल्लुक रखने वाली मंजू लोढ़ा के पति मंगल प्रभात लोढ़ा महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन, कौशल विकास और महिला बाल विकास मंत्री हैं।

Advertisement

Related posts

करणी सेना के संस्थापक कालवी को समाजबंधुओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किए

ddtnews

फ्लॉप योजनाओं का प्रचार करने के लिए कांग्रेस सरकार बैकडोर से असंवैधानिक नियुक्तियां कर रही – गहलोत

ddtnews

डिस्कॉम द्वारा बकाया राशि की वसूली के लिए चलाया जा रहा अभियान

ddtnews

वुशु खिलाड़ियों से बोले जालोर कलेक्टर : आपने जिले का गौरव बढ़ाया, हमें आप पर गर्व है…,

ddtnews

पंजाब से आए फोटोग्राफर्स ने जिला पुलिस अधीक्षक का जताया आभार

ddtnews

भाजपा नगर मंडल ने बिजली कटौती को लेकर सौंपा ज्ञापन

ddtnews

Leave a Comment