DDT News
खेल

IND vs SL / मोहम्मद सिराज पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले तीसरे भारतीय

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खतरनाक गेंदबाजी की। तिरुवनंतपुरम में पिछले मैच में मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने सिराज के सामने घुटने टेक दिए। इस भारतीय गेंदबाज ने धुआंधार गेंदबाजी कर पावरप्ले में श्रीलंका के 4 विकेट झटके। उनकी गेंदबाजी का ऐसा कमाल था कि श्रीलंकाई टीम महज 73 रन पर सिमट गई थी। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को रिकॉर्ड 317 रनों से हरा दिया। मोहम्मद सिराज 20 साल में पावरप्ले में भारत के तीसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बने। आइए आपको बताते हैं वनडे में अब तक पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले भारतीय गेंदबाज के बारे में।

सिराज तीसरे गेंदबाज

Advertisement

पिछले 20 सालों में देखा जाए तो भारत की ओर से पावरप्ले में बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड भुवनेश्वर के नाम है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी की और 7 रन देकर चार विकेट लिए। वह इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पावरप्ले में 9 रन देकर चार विकेट लिए। जबकि मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ पावरप्ले में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर चार विकेट लिए थे। इतने साल पहले जवागल श्रीनाथ ने श्रीलंका के खिलाफ आक्रामक गेंदबाजी की थी और पावरप्ले में 20 रन देकर 4 विकेट गंवा ली थी।

भारत ने 3-0 से जीत ली सीरीज 

Advertisement

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने में सफल रही। वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से वाइटवॉश किया। भारतीय टीम ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 67 रन से हरा दिया। दूसरी ओर, कोलकाता में खेले गए दूसरे वनडे में भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। जबकि तिरुवनंतपुरम में हुए फाइनल मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 317 रनों से हरा दिया। इस तरह भारत ने श्रीलंका को तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया।

Advertisement

Related posts

गदर-2 और सूर्या की शूटिंग कर रहे सनी देओल: उदयपुर में लव, इमोशनल और एक्शन सीन शूट हुए, रवि किशन सहित पूरी टीम दिखी साथ में

Admin

पदक विजेता खिलाड़ियों का जालोर एसपी ने किया सम्मान

ddtnews

खिलाड़ियों के सम्मान में निकाला विजय जुलूस : चित्राक्ष ने जीता दूसरा स्वर्ण, आदित्य सिंह व हिमानी ने जीता कांस्य

ddtnews

खेलकूद प्रतियोगिता से बार और बेंच के बीच प्रगाढ़ होते हैं समन्वय व सम्बन्ध – न्यायाधीश हारून

ddtnews

वुशू में जिले की पहली अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बनी हिमानी

ddtnews

जालोर स्टेडियम में 1700 से अधिक एथलीट छात्राएं दिखाएंगी दमखम

ddtnews