DDT News
राजनीति

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक शुरू हुई, बैठक में परोसा जाएगा पीएम मोदी का पसंदीदा भोजन 

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में हो रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा महासचिव (संगठन) बीएस संतोष, राजनाथ सिंह, निर्मला सीमारमन, एस जयशंकर सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। इसके अलावा 35 केंद्रीय मंत्री, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के अध्यक्ष भी बैठक में भाग ले रहे हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। ऐसे में चर्चा है कि जेपी नड्डा का कार्यकाल एक साल और बढ़ाया जा सकता है। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस पर मुहर लग सकती है। आपको बता दें कि अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी नए अध्यक्ष को लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी सौंपने के बजाय जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ा सकती है। इसी साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

Advertisement

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का फोकस इस साल 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर रहेगा। ऐसे में पार्टी की बैठक में जनता की जरूरतों के मुद्दों पर मंथन होगा। साथ ही मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा पर भी चर्चा हो सकती है। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव में नेताओं को दी जाने वाली जिम्मेदारियों पर भी चर्चा होगी। चुनावी राज्यों में कुछ नेताओं की बड़ी जिम्मेदारी हो सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले दिल्ली में रोड शो किया। रोड शो संसद मार्ग से शुरू होकर एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पर समाप्त हुआ। साथ ही इस बैठक में नेताओं को परोसा जाने वाला खाना भी खास होने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पूरा खाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।

Advertisement

अंतरराष्ट्रीय बाजरा वर्ष को देखते हुए बीजेपी की इस दो दिवसीय बैठक के दौरान नेताओं का लंच और डिनर मेन्यू बेहद खास होने वाला है। देसी घी में बने व्यंजन परोसे जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी को सेलेक्ट करने के लिए मेन्यू में खास ख्याल रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देश की जनता से अपने दैनिक आहार में मोटे अनाज को शामिल करने की अपील की थी। पीएम मोदी के पसंदीदा देसी और मोटे अनाज के व्यंजन भी तैयार किए गए हैं। हाल ही में संसद सत्र के दौरान सांसदों के लिए मोटे अनाज के भोजन का भी आयोजन किया गया था।

बैठक में शामिल होने वाले भाजपा सदस्यों को खाने में आजमा और नमक भाखरी, आलू-मेथी, रवा मसाला डोसा, सांभर, दाल-खिचड़ी और घी, सेव-टमाटर की सब्जी परोसी जाएगी, जबकि मिश्री-मावा, बादाम हलवा, मैसूर मिष्ठान के लिए पाक परोसा जाएगा। दूसरे और दिन दोपहर के भोजन में बाजरा से बने भोजन को महत्व दिया जाता है। विशेष रूप से कार्यकारिणी सदस्यों को लंच और डिनर में मोटे अनाज के व्यंजन और मिठाई परोसी जाएगी।

Advertisement

Related posts

कांग्रेस का 138 वां स्थापना दिवस मनाया, पार्टी को मजबूत करने का लिया संकल्प

ddtnews

जिसे जालोर संसदीय क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का भी पता नहीं है, वह जनता के दुख दर्द को क्या समझेंगे – लुम्बाराम चौधरी

ddtnews

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन: नर्सिंग स्टूडेंट्स ने निकाली जागरुकता रैली, स्वस्थ जीवन के लिए धरती को बचाने का आह्वान किया

Admin

सीएम के जन्मदिवस पर महंगाई राहत शिविर में कांग्रेसियों ने मनाई खुशी

ddtnews

राज्य सरकार आम जन के हितों के लिए कृत संकल्पित – पुखराज पाराशर

ddtnews

पोस्टल बैलेट जुड़ने से जालोर जिले का मतदान प्रतिशत हुआ 70.44 प्रतिशत, वर्ष 2018 की तुलना में 1.20 प्रतिशत मतदान बढ़ा

ddtnews