DDT News
राजनीति

डॉ. विक्रम का एक और विवदित बयान बोले :महात्मा गांधी नहीं, ज्योतिबा फुले को होना चाहिए राष्ट्रपिता

अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.विक्रम ने एक बार फिर से एक  विवादित बयान दिया है। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो कहते पाए जा रहे हैं की महात्मा गांधी को नहीं, बल्कि ज्योतिबा राव फुले को राष्ट्रपिता का दर्जा मिलना चाहिए था। वायरल वीडियो में डॉक्टर विक्रम को यह कहते हुए पाया जा रहा है की इतिहासकारों और समाज के लोगों ने महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता का दर्जा देकर गलत किया है। देश के निर्माण में ज्योतिबा राव फुले का अहम योगदान रहा है। उनके काम को देखते हुए उन्हें ही यह उपाधि मिलनी चाहिए। जब डॉक्टर विक्रम से वायरल वीडियो में उनके द्वारा दिए गए बयान के बारे में पुछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया की यह बयान उनके द्वारा ही दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने बयान को दोहराते हुए कहा की गांधी जी को भारत के राष्ट्रपिता का दर्जा नहीं मिलना चाहिए। इसके असली हकदार ज्योतिबा राव फुले हैं। उनका कार्य गांधी जी तथा अन्य लोगों से बहुत बड़ा था।

गौरतलब है की इलाहबाद विश्व विद्यालय प्रशासन द्वारा डॉक्टर विक्रम को पूर्व में कई बार उनके द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर उन्हें नोटिस दिया जा चूका है लेकिन इसके बावजूद वो ऐसे विवादित बयान देते रहते हैं। डॉक्टर विक्रम का विवादों के साथ पुराना नाता रहा है। कुछ समय पहले भी उन्होंने एक विवादित बयान दिया था जिसको लेकर काफी हो हल्ला मचा था। कुछ महीने पहले उन्होंने विश्वविद्यालय पर आरोप लगाते हुए कहा था की विश्वविद्यालय में जाति के आधार पर नंबर दिए जाते हैं। इसके साथ ही साथ उन्होंने धर्म पर भी विवादित टिप्पणियां करी थीं। जिसको लेकर उनका काफी विरोध भी किया गया था।

Advertisement

Related posts

पूर्व प्रधानमंत्री गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए

ddtnews

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मिले सांसद पटेल, जालोर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की मांग

ddtnews

सांचौर में 71 वर्षों में तीन विश्नोइयों ने 43 साल कांग्रेस को राज में रखा

ddtnews

सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिलने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जालोर में मनाई खुशियां

ddtnews

जालोर नागरिक बैंक चुनाव : पैनल में घुसी गुटबाजी, मुणोत कर रहे मेहनत सोलंकी मांग रहे सपोर्ट, अनुभव का आधार भारी

ddtnews

जालोर : महंगाई से लड़ने की प्लानिंग करते कांग्रेसी आपस में ही झगड़ बैठे, एक पार्षद ने प्रभारी की गिरेबान पकड़ने की कोशिश की

ddtnews