DDT News
जालोरसामाजिक गतिविधि

नारणावास पंचायत क्षेत्र के एसएमसी व एसडीएमसी सदस्यों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न

  • नारणावास पंचायत क्षेत्र के एसएमसी व एसडीएमसी सदस्यों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित , शिक्षा में नवाचार लाने पर हुई चर्चा

जालोर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नारणावास में दो दिवसीय नारणावास पंचायत क्षेत्र की स्कूलों के एसएमसी सदस्यों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर नारणावास सरपंच जशोदा कंवर के मुख्य आथित्य व नारणावास पीईईओ रतन सिंह राठौड़ की अध्यक्षता , के आरपी मुकेश सोलंकी , नारणावास के रूप सिंह राठौड़ व उप सरपंच मनोहर सिंह की मौजूदगी में आयोजित हुआ। प्रशिक्षण शिविर में राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम व शिक्षा में नवाचार लाने के बारे में चर्चा हुई।

विज्ञापन

नारणावास सरपंच जशोदा कंवर ने कहा कि नारणावास पंचायत क्षेत्र की सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर अच्छा होने से अभिभावकों का विश्वास सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ा हैं जिससे सरकारी स्कूलों का नामांकन बढ़ा हैं। पीईईओ रतन सिंह राठौड़ ने शिक्षक प्रशिक्षण में एसएमसी सदस्यों को राजस्थान में शिक्षा के बढ़ते कदम की आवश्यकता क्यों पड़ी इस के बारे में विस्तार से बताया। शारीरिक शिक्षक रूप सिंह राठौड़ ने कहा कि माता पिता एवं अभिभावकों का दायित्व हैं कि वे अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दे ताकि वे गांव व उनका नाम रोशन कर सके।

Advertisement
विज्ञापन

साथ ही अभिभावकों से बालिकाओं को भी उच्च अध्ययन तक नियमित पढ़ाई करवाने का आह्वान किया। उन्होंने शिक्षा के साथ साथ खेल गतिविधियां भी जारी रखने की बात कही। उप सरपंच मनोहर सिंह ने शिक्षा से होने वाले फायदों के बारे में बताया। जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई करने में आसानी होती हैं। केआरपी मुकेश सोलंकी ने दो दिन तक एसएमसी सदस्यों को प्रशिक्षण दिया। साथ हीअभिभावकों की समस्याओं को सुन कर समाधान भी किया।

इस अवसर पर बगा राम , जेठालाल , रेखा दवे , रंजीता दवे , जुजा राम मेघवाल , करिम खान , भवर सिंह परमार, राजेन्द्र सिंह , पपिया राम , छगन लाल , कुइया राम देवासी ,दलपत सिंह धवला , रम्बा देवी , हिमता राम मीणा आदि मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

फुटबॉल महिला वर्ग में सायला व पुरुष वर्ग में भीनमाल क्लस्टर 565 विजेता रहे

ddtnews

बच्चों के आहार में बड़ा घपला : कालाबाजारी के लिए आंगनबाड़ियों की बजाय कबाड़खाने पहुंचा 31 टन पोषाहार, दो गिरफ्तार

ddtnews

गोधाम पथमेड़ा से अयोध्या के लिए पंचगव्य और 1100 लीटर दूध हुआ रवाना

ddtnews

मुख्यमंत्री गहलोत पहुँचे जालोर, बिपरजोय तूफान से हुए नुकसान से प्रभावित लोगों की समस्या सुनी

ddtnews

कालजयी कविता में इतिहास की धारा बदलने की क्षमता – जगदीश मित्तल

ddtnews

आकोली में 21 को राहुल गांधी और सायला में 22 को अमित शाह आएंगे

ddtnews

Leave a Comment