DDT News
खेल

बेंच पर बैठे-बैठे इशान किशन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड; वनडे में ऐसा करने वाले पहले बेट्समेन

श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी को हुआ वनडे मैच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के लिए कुछ खास नहीं रहा। इशान उन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्हें गुवाहाटी में खेले गए मैच में बेंच पर बैठना पड़ा था। हालांकि बेंच पर बैठकर उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड तोड़ा है। जो आज तक भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं कर पाया है।

इशान किशन की बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतकीय पारी के बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि इशान किशन का श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है।

Advertisement

लेकिन जब 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेले गए मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा हुई तो सभी हैरान रह गए। क्योंकि इस मैच में उनको टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। उन्हें पूरे समय बेंच पर ही बैठना पड़ा।

बेंच पर बैठकर तोड़ा यह रिकॉर्ड
हालांकि बेंच पर बैठकर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दरअसल ईशान एनडीए फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने के बाद उसी फॉर्मेट के अगले मैच में बेंच पर बैठने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Advertisement

पहले यह रिकॉर्ड ब्रेड के नाम था। एक वनडे में 123 रन बनाने के बाद, एंड्रयू साइमंड्स के कारण उन्हें अगले मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया था।

Advertisement

Related posts

हैंडबॉल में धवला की छात्राओं ने सरत को हराया, छात्र वर्ग में धानपुरा जीता

ddtnews

गदर-2 और सूर्या की शूटिंग कर रहे सनी देओल: उदयपुर में लव, इमोशनल और एक्शन सीन शूट हुए, रवि किशन सहित पूरी टीम दिखी साथ में

Admin

खिलाड़ियों के सम्मान में निकाला विजय जुलूस : चित्राक्ष ने जीता दूसरा स्वर्ण, आदित्य सिंह व हिमानी ने जीता कांस्य

ddtnews

10वीं क्लास में 4% मार्क्स के लिए पकड़ा था बल्ला… अब टीम इंडिया में एंट्री, जानिए इस विकेटकीपर की दिलचस्प कहानी

Admin

ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता में मिला पहला स्थान, अब खिलाड़ी जिला स्तर पर दिखाएंगे दमखम

ddtnews

66वीं राज्य स्तरीय छात्रा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ 🏃‍♀️

ddtnews

Leave a Comment