DDT News
खेलजालोर

66वीं राज्य स्तरीय छात्रा एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ 🏃‍♀️

  • खेल मनुष्य के सर्वांगीण विकास का आधार-अतिरिक्त जिला कलक्टर

जालोर. 66वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक/उच्च माध्यमिक विद्यालय छात्रा एथलेटिक्स प्रतियोगिता 17/19 आयु वर्ग का उद्घाटन समारोह शाह पूंजाजी गेनाजी स्टेडियम जालोर में बुधवार को संपन्न हुआ। महंत रणछोड़ भारती की उपस्थिति में आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि  जिला प्रमुख राजेश कुमार गोयल रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेंद्र प्रसाद अग्रवाल ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला, रमेश सोलंकी, जगदीश सुन्देशा, बाबुराम देवासी, सुरेश चौधरी एवं केसर सिंह उपस्थित रहे।

अतिथियों ने प्रतियोगिता समिति के सदस्यों, निर्णायकों एवं दल प्रभारियों से परिचय कर माँ सरस्वती के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्लन कर राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ किया।

Advertisement
नृत्य की प्रस्तुति दी
जालोर पब्लिक स्कूल की छात्रा

आयोजक विद्यालय जालोर पब्लिक स्कूल के निदेशक जबरसिंह राठौड़ एवं प्रधानाचार्य अक्षय पाल सिंह के नेतृत्व में अतिथियों का माल्यार्पण, साफा एवं स्मृति चिन्ह देकर अभिनन्दन किया गया। जालोर पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने “आयो रे शुभ दिन आयो रे….“ गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव एवं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक चुन्नीलाल परिहार ने प्रतियोगिता के प्रतिवेदन के बारे में विस्तृत जानकारी दी वही आयोजन संयोजक विद्यालय के निदेशक जबरसिंह राठौड़ ने स्वागत भाषण दिया।

विज्ञापन

प्रतियोगिता में उपस्थित छात्रा एथलीटों को सम्बोधित करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने कहा की बेटियां शिक्षा व खेल सहित सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि खेल विद्यार्थी के सर्वांगीण विकास का आधार हैं इसलिए खेलकूद गतिविधियों में भाग लेकर प्रतिभागी को अपने श्रेष्ठ खेल कौशल का प्रदर्शन करना चाहिए।

Advertisement

अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क निवास करता हैं, इसलिए शिक्षा के साथ-साथ खेल के माध्यम से नेतृत्व क्षमता एवं टीम भावना का विकास होता हैं। उन्होंने ग्रेनाइट एवं आध्यात्मिक शहर जालोर में राज्यभर से पहुँचे सभी जिलों की छात्रा एथलीटों का मनोबल बढ़ाते हुए श्रेष्ठ प्रदर्शन की बात कही।

समारोह के दौरान अतिथियों ने मंच पर मार्च पास्ट की सलामी ली तथा राज्य के सभी जिलों की छात्रा एथलीटों ने पुलिस बैंड की धुन के साथ अभिमुख प्रयाण करते हुए मंच को सलामी दी। अतिथितियों ने धवजारोहण कर प्रतियोगिता का विधिवत आगाज़ किया। धवजारोहण पर स्टेडियम प्रांगण में भव्य आतिशबाजी के माध्यम से खिलाड़ियों का अभिनन्दन किया गया।

Advertisement
विज्ञापन

समारोह में जालोर पब्लिक स्कूल की छात्रा ने सभी खिलाड़ियों को खेल नियमों का पालन करते हुए सच्ची क्रीड़ा भावना से खेलने की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में छात्राओं ने “कण-कण सु गूंजे जय-जय राजस्थान………“ गीत पर सामूहिक नृत्य के माध्यम से राजस्थान के संस्कृति का बखान किया। कार्यक्रम का संचालन अम्बिका प्रसाद तिवारी ने किया।

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी दौलतराम चौधरी, विकास अधिकारी सांवलाराम चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी प्राम्भिक श्रीराम गोदारा, डाइट प्राचार्य भैराराम चौधरी, ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी आंनद सिंह राठौड़, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मोहनलाल परिहार वं कस्तुराराम बामनिया, उप प्रधानाचार्य जबरसिंह देवड़ा सहित निर्णायकगण, टीम प्रभारी, गणमान्य नागरिक सहित खेलप्रेमी उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

रियल स्टेट ब्रोकर एसोसिएशन ने सौपा ज्ञापन

ddtnews

मुख्यमंत्री गहलोत ने जालोर जिले को दी 163 करोड़ लागत की 195 किलोमीटर सड़कों की सौगात, 4 सड़कों का किया वर्चुअल शिलान्यास

ddtnews

सांचौर से देवजी पटेल को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार, संसदीय क्षेत्र की शेष 7 में से एक सीट पर मजबूत महिला चेहरा तलाश रही भाजपा

ddtnews

थैलेसीमिया जागरूकता अभियान के तहत जालोर में रोटरी क्लब ने 23 यूनिट रक्तदान किया

ddtnews

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी 7 अगस्त को वतन रिसोर्ट में भाजपाइयों की लेंगे बैठक

ddtnews

शुद्ध मिठाई के लिए अब तैयार है मारवाड़ मिठाईवाला, जालोर में सिनेमा हॉल के धरातल पर शुरू हुआ नया स्वीट होम

ddtnews

Leave a Comment