DDT News
खेल

भारत-श्रीलंका क्रिकेट – सूर्यकुमार कुमार आउट, प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली

गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जा रहा यह दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच है। इससे पहले साल 2018 में यहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच खेला गया था।

इस सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी में है। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। साफ है कि भारत पहले बल्लेबाजी करेगा। दोनों कप्तानों- रोहित शर्मा और दासुन शनाका ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। जहां सूर्यकुमार यादव को भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है, वहीं श्रीलंका की ओर से दिलशान मधुशंका डेब्यू करने जा रहे हैं। मधुशंका ने टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज शुरू हो चुकी है। नए साल यानी 2023 में खेली जाने वाली यह भारत की पहली वनडे सीरीज है।

Advertisement

श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार यादव की जगह ली
सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में शतक जड़ा था। लेकिन, उसके बाद वनडे प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह नहीं बनी। सूर्यकुमार की जगह भारतीय टीम प्रबंधन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को उतारा है। गेंदबाजी में टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप की जगह चहल पर भरोसा जताया है।

वहीं श्रीलंकाई टीम की बात करें तो टीम में सिर्फ एक बदलाव है जो पिछले टी20 में था, दुनीत वेलेज को महिष तीक्षाना की जगह मौका मिला है। इसके अलावा दिलशान मधुशंका  सामेल हैं।भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को हराया था और अब उसकी नजर वनडे सीरीज पर भी है। इसके साथ ही श्रीलंका टी20 में हार के बाद वनडे सीरीज जीतने के लिए बेताब होगी।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन
इंडिया प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल

Advertisement

Related posts

क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ICC से लाखों का फ्रॉड! अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में हंगामा

Admin

खेल अकादमियों में प्रवेश के लिए चयन स्पर्धा 11 से 17 मई तक

ddtnews

खेलकूद प्रतियोगिता से बार और बेंच के बीच प्रगाढ़ होते हैं समन्वय व सम्बन्ध – न्यायाधीश हारून

ddtnews

ओलंपिक संघ की कार्यकारिणी के चुनाव सम्पन, विश्नोई अध्यक्ष व सांखला महासचिव निर्वाचित

ddtnews

दुबई में जॉब का झांसा देकर ठगी: लोगों से 8 लाख रुपए लेकर हड़पे, थमाए नकली वीजा व टिकट; पता चलने पर पीड़ित ने कराई FIR

Admin

कबड्डी के उद्धाटन मैच में सामतीपुरा टीम ने सरदारगढ़ खेड़ा टीम को डेढ़ मिनट में ऑल आउट किया

ddtnews

Leave a Comment