DDT News
शिक्षा

दिल्ली में शीतलहर की वजह से 15 जनवरी तक स्कूले रहेंगे बंध

दिल्ली में शीतलहर की वजह से 15 जनवरी तक स्कूल बंध रहेगी। स्मॉग और ठंड की वजह से स्कूलें भी बंध रखने का फैसला लिया गया है। सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी है। दिल्ली में शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने निजी स्कूलों में भी 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया है। दिल्ली में निजी स्कूल आज यानी 9 जनवरी से शीतकालीन अवकाश के बाद खुलने वाले थे। अब निजी स्कूल भी 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने एक सर्कुलर जारी कर यह जानकारी दी है।

दिल्ली के स्कूल बंद शीतलहर को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि अब सरकारी स्कूलों की तरह निजी स्कूल भी 15 जनवरी तक बंद रहेंगे।  निजी स्कूलों की छुट्टियां भी सात दिन और बढ़ा दी गई हैं। दिल्ली में सरकारी स्कूल 1 जनवरी से 15 जनवरी तक बंद हैं।

Advertisement

दिल्ली में रविवार के बाद सोमवार को कोहरे और ठंड का वढी है। दिल्ली में आज सोमवार को शीतलहर का प्रकोप जारी है। शहर के मुख्य केंद्र सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो दो साल में जनवरी का सबसे कम तापमान है। शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश में  पिछले कुछ समय से लगातार शीतलहर को देखते हुए 15 जनवरी, 2023 तक बंद रखने की सलाह दी गई है।

Advertisement

Related posts

जालोर मेगा जॉब फेयर में 2691 को मिला नौकरी का ऑफर, साहिल खान को सर्वाधिक पांच लाख का पैकेज मिला

ddtnews

रीट : जालोर में दूसरे दिन दोनों पारियों में कुल 8139 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

ddtnews

अभिभावक व अध्यापक के बीच व्यवस्थित तालमेल से बच्चों का सर्वांगीण विकास सम्भव – ठाकुर

ddtnews

स्कूल की नाबालिग छात्रा को भगाकर दुष्कर्म करने के सरकारी शिक्षक को किया गिरफ्तार

ddtnews

जालोर : विद्या भारती इंटरनेशनल स्कूल में नौनिहालों का रेनी डे सेलिब्रेशन

ddtnews

गांवों में लड़कियों की उच्च शिक्षा के प्रति उदासीनता ✍️ वंदना कुमारी

ddtnews

Leave a Comment