DDT News
राजनीति

विधानसभा के बाद गुजरात को लोकसभा में जानिए कितनी सीटे जीतने का दिया टार्गेट, सीआर को फिर बडी जिम्मेदारी

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी इस बार उन 160 सीटों पर फोकस करेगी जहां पिछले चुनाव में उसे हार मिली थी। सूत्रों का दावा है कि बीजेपी ने इस बार लोकसभा चुनाव में 400 सीटों के पार जाने का लक्ष्य रखा है। यदि भाजपा मौजूदा 300 से अधिक सीटों को बरकरार रखते हुए इन 160 सीटों में से 100 सीटें जीत जाती है, तो वह 400 का लक्ष्य हासिल कर सकती है। इसलिए अब से इन सीटों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक सोशल मीडिया टीम बनाई जाएगी

गुजरात बीजेपी ने भी 26 सीटें जीतने के लिए सोशल मीडिया पर आक्रामक प्रचार करने का फैसला किया है। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक सोशल मीडिया टीम बनाई जाएगी और केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के सहयोग से अभियान चलाया जाएगा। लोकसभा चुनाव में भी नए चेहरे होंगे। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी गुजरात के 26 में से 7 से 8 सांसद काट कर नए उम्मीदवार उतार सकती है। इन चेहरों में कुछ मौजूदा विधायक भी शामिल हो सकते हैं। बीजेपी की बैठक में अच्छी बढ़त के साथ जीत हासिल करने वाले विधायकों के नामों पर भी चर्चा हुई है।

Advertisement

गुजरात से 26 में से 26 सीटें जीतने का लक्ष्य  

बताया जा रहा है किबीजेपी ने यह काम शुरू किया है और रणनीति लागू की है। शाह की योजना के अनुसार, प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के लिए एक ट्विटर अकाउंट बनाया जाएगा, जिसमें निर्वाचन क्षेत्र से 50,000 फॉलोअर्स होंगे। ट्विटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए बीजेपी की टीमें कॉलेज की छात्राओं, स्वयं सहायता समूहों, धर्मगुरुओं से संपर्क करेंगी। केंद्र की प्रमुख 12 योजनाओं के लाभार्थी भी इस ट्विटर अकाउंट से जुड़े रहेंगे। इसके अलावा प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में एक सोशल मीडिया टीम, एक लोकसभा समन्वयक, एक सोशल मीडिया समन्वयक और एक टीम लीडर तैनात किया जाएगा। शाह का लक्ष्य इस बार बीजेपी को 400 से ज्यादा सीटें जीतने का है। गुजरात से 26 में से 26 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया गया है। बीजेपी ने पिछली लोकसभा में 26 सीटें जीती थीं, इसलिए पाटिल पर इन सीटों को जीतने का दबाव है।

Advertisement

Related posts

गर्ग ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा- प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में कम्पनी के एकाधिकार को खत्म कर सरलीकरण की है आवश्यकता

ddtnews

जालोर संसदीय क्षेत्र की आठों सीट जिताने की हुंकार भरवाने आये कांग्रेस पर्यवेक्षक रघु देसाई बोले – गहलोत जैसा लीडर गुजरात कांग्रेस में होता तो मोदी पैदा नहीं होते

ddtnews

जालोर में समर्थकों ने मनाया कांग्रेस नेता सचिन पायलट का जन्मदिन

ddtnews

संभागीय आयुक्त व रोल ऑब्जर्वर वंदना सिंघवी ने ली राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

ddtnews

नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत करेंगे पर्चा दाखिल

ddtnews

VIP कल्चर और किसान के मुकाबले को उद्यमी बना सकता है रोचक!

ddtnews

Leave a Comment