DDT News
राजनीति

9 राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी का नया अध्यक्ष कौन होगा? क्यां नड्डा बरकरार या नो रिपीट?

सरकार-संगठन में बड़े बदलाव की संभावनाओं के बीच बीजेपी का नया अध्यक्ष कौन होगा ईस को लेके काफी बहस चल रही है।  क्यां नड्डा बरकरार रहेंगे या तो फिर बीजेपी यहां भी नो रिपीट थीयरी लागुं करेगी ईस को लेके काफी चर्चा अभी से चल रही है। लेकीन 9 राज्यो के चुनाव को लेके नड्डा बरकरार रहेंगे या फिर किसी को चान्स मिलेगा।

सरकार और संगठन में बड़े बदलाव की संभावनाओं के बीच बीजेपी का नया अध्यक्ष कौन होगा, इस बहस के बीच दो नए नाम भी सामने आए है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पे 20 जनवरी को जेपी नड्डा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसी अफवाहें हैं कि नड्डा की जगह भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर में से किसी एक को अध्यक्ष बनाया जाएगा। बीजेपी के कुछ सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है और उन्हें फिर से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में हैं इसलिए बीजेपी कोई जोखिम लेने के बजाय नड्डा को दोहराएगी। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16 और 17 जनवरी को दिल्ली में होनी है। इस बैठक में बीजेपी अगले अध्यक्ष के नाम का ऐलान होगा। बीजेपी किसी भी कींमत पर मोदी को दिल्ली की गद्दी पर बैठाने के लिए कटिबद्ध है। चुनाव प्रमुख अमित शाह ने यह जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है।

Advertisement

दस दिन में नाम फाइनल कर लिया जाएगा
चर्चा यह भी है कि भाजपा केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बागडोर सौंपने पर विचार कर रही है। इससे पहले प्रधान को पीएम मोदी ने कई अहम जिम्मेदारियां सौंपी हैं, इसलिए मोदी को प्रधान पर ज्यादा भरोसा है। बीजेपी का अध्यक्ष कौन बनेगा यह दस दिन में तय हो जाएगा, लेकिन यह पहले ही तय हो चुका है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रचार की जिम्मेदारी अमित शाह संभालेंगे। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी की रणनीति ईस बेठक के दौरान बनेगी। शाह का लक्ष्य इस बार भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें जिताने का है।

Advertisement

Related posts

भाद्राजून की सरस्वती स्कूल में 300 प्रतिभाओं का किया सम्मान, विधायक राजपुरोहित बोले- ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं

ddtnews

भीनमाल व रानीवाड़ा में दोनों प्रदेश उपाध्यक्षों को पांचवी बार मौका, जालोर में रमिला पर कांग्रेस ने जताया भरोसा

ddtnews

जयपुर में महिला फिजियो थेरेपिस्ट से रेप: कमर के दर्द के बहाने मकान मालिक ने घर बुलाया, थेरेपी करते समय कमरे में बनाया बंधक

Admin

जवाई बांध के पानी पर जालोर का हिस्सा तय करने के लिए शिवसेना ने सांसद पटेल से सदन में निजी विधेयक पेश करने की मांग रखी

ddtnews

“बेहतर भारत की बुनियाद” कार्यक्रम के पोस्टर का किया विमोचन

ddtnews

जोधपुर – राष्ट्रपति मुर्मू का पर्यावरण को बचाने का आह्वान

ddtnews

Leave a Comment