DDT News
खेल

सूर्य के शतक से श्रीलंका पस्त, भारत ने 2-1 से सीरीज जीती

वर्ष 2023 की शुरुआत भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार ढंग से करी। कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व  में टीम इंडिया ने शनिवार को राजकोट में तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 91 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारतीय टीम में घर में यह लगातार 12 वीं सीरीज जीत है। इसके साथ ही भारत का श्रीलंका के साथ घर में सीरीज नहीं गवाने का रिकॉर्ड भी कायम रहा।

भारत की इस शानदार जीत का श्रेय उप कप्तान सूर्य कुमार यादव को जाता है। जिन्होंने शानदार  बल्लेबाजी करते हुए करते हुए अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक ठोक दिया। सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और नौ छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 219.60 का रहा। सूर्य कुमार के अलावा शुभमन गिल ने 46 और राहुल त्रिपाठी ने 35 रनों का योगदान दिया। निचले क्रम में अक्षर पटेल ने आखिरी ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी की और नौ गेंद पर नाबाद 21 रन ठोक दिए। भारत की पारी की शुरुआत ईशान किशन और शुभमन गिल ने की। किशन पहले ही ओवर में दिलशान मदुशंका का शिकार बन गए। उन्होंने एक रन बनाए। वह इस सीरीज में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए। किशन ने पहले टी20 में 37 और दूसरे में दो रन बनाए थे।टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। जवाब में लंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई।

Advertisement

श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने दो विकेट लिए। लंकाई टीम के लिए बल्लेबाजी में कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने 23-23 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को दो-दो सफलता मिली। अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया।

Advertisement

Related posts

जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में डूंगरी ने गुन्दाऊ को हराया, चूरा में बनेगा खेल स्टेडियम

ddtnews

मशाल रथ का जिले में 13 जुलाई को स्वागत, 5 अगस्त से ओलम्पिक खेलों का महाकुम्भ

ddtnews

कबड्डी के उद्धाटन मैच में सामतीपुरा टीम ने सरदारगढ़ खेड़ा टीम को डेढ़ मिनट में ऑल आउट किया

ddtnews

ऊँची कूद में सिमरन कंवर व लम्बी कूद में नीतू देवासी ने पहला स्थान हासिल किया

ddtnews

हिमानी वैष्णव ने वुशू में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीता रजत पदक

ddtnews

Rishabh Pant को प्लास्टिक सर्जरी के लिए एयरलिफ्ट कर लाया जा सकता है दिल्ली : रिपोर्टस News Detail शुक्रवार तड़के सड़क हादसे में घायल स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है. शुक्रवार तड़के सड़क हादसे में घायल स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट किया जा सकता है. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के निदेशक श्याम शर्मा ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि डीडीसीए की एक टीम स्टार भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल जा रही है. जो एक दिन पहले एक भयानक दुर्घटना का शिकार हुए थे और अगर जरूरत पड़ी तो विकेटकीपर बल्लेबाज को हवाई मार्ग से प्लास्टिक सर्जरी के लिए दिल्ली ले जाया जाएगा. बता दें कि दिल्ली से रुड़की लौटते समय पंत की कार शुक्रवार को हम्मादपुर झाल के पास रुड़की के नारसन बॉर्डर पर डिवाइडर से टकरा गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. शर्मा ने कहा कि पंत को आगे की सर्जरी के लिए राष्ट्रीय राजधानी ले जाया जा सकता है (Rishabh Pant likely to be airlifted to Delhi for plastic surgery) क्योंकि कार दुर्घटना में उन्हें कई चोटें आई हैं. घटनास्थल से मिली तस्वीरों के मुताबिक, कार बुरी तरह जल गई थी और दुर्घटना के वक्त पंत ही गाड़ी चला रहे थे. कैसे हुई ऋषभ पंत के साथ ये दुर्घटना हाल ही में भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा खत्म करके लौटी थी. जहां पर ऋषभ पंत भी टीम का हिस्सा थे. और भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की. जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी टी 20 और वनडे सीरीज का पंत हिस्सा नहीं थे. उन्हें घुटने की एक इंजरी के चलते NCA में रिहैब के लिए जाना था. इसी बीच उनके पास कुछ समय था तो वे दिल्ली से अपने घर अपनी मां को नए साल पर सरप्राइज़ देने के लिए खुद ही कार चला कर जा रहे थे. शुक्रवार सुबह गाड़ी चलाते समय उनकी आंख लग गई और रुड़की के पास गाड़ी के डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में उन्हें माथे, पीठ, और पैर में चोटें आई हैं. बीसीसीआई ने उनके लिए ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी कर अपडेट दी है. वहीं उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंत का अच्छे से अच्छा इलाज उत्तराखंड सरकार करवाएगी.

ddtnews

Leave a Comment