DDT News
भक्ति

भूलकर भी सुबह उठते ही ना देखे ये चीजे, होगा नकारात्मक प्रभाव

कोई भी व्यक्ति जब सुबह उठता है तो ऐसी कोई वस्तु या व्यक्ति को सबसे पहले देखना चाहता है जो उसके दिल के करीब हो, और जिसको देखने मात्र से उसका दिन खुशगवार बीते। लेकिन ऐसी भी कुछ चीजे है सुबह उठते ही जिनको देखने मात्र से व्यक्ति का दिन खराब हो सकता है और धन की हानि भी हो सकती है। ऐसे में लोगों को इन चीजों के बारे में पता होना जरूरी है जिनको सुबह उठ कर सबसे पहले देखने से बचना चाहिए।

 

Advertisement
  1. कभी भी सुबह उठकर जूठे बर्तन नहीं देखने चाहिए। जूते बर्तन दरिद्रता की निशानी होती है। यही कारण होता है कि शास्त्रों में कहा जाता है रात को सोने से पहले सारे बर्तन धोकर सोएं।
  2. व्यक्ति को सुबह उठकर किसी व्यक्ति की परछाई या अपनी खुद की परछाई भी नहीं देखनी चाहिए। खासतौर पर पश्चिम दिशा में देखी गई परछाई बेहद ही अशुभ मानी जाती है।
  3. आजकल लोग अपने घर में दिखावटी चीजों को लेकर आ रहे हैं। उन्हीं चीजों में से एक है जंगली जानवरों की तस्वीरें। लोगो को यह पता होना चाहिए कि यह तस्वीरें घर में नकारात्मक ऊर्जा ला सकती हैं। व्यक्ति को सुबह उठकर कभी भी जंगली जानवर की तस्वीरें नहीं देखनी चाहिए। इससे मन में गलत विचार और घर में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है।
  4. व्यक्ति को सुबह उठकर भूलकर भी शीशा नहीं देखना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि शीशा रातभर नेगेटिव ऊर्जा को अपनी तरफ खींचता है। ऐसे में जो व्यक्ति सुबह उठकर शीशा देखता है वह नकारात्मक ऊर्जा उस इंसान को प्रभावित करना शुरू कर देती है। इसलिए व्यक्ति को सुबह उठकर शीशा नहीं देखना चाहिए।

Related posts

पूर्णिमा को श्रद्धालुओं ने जागनाथ महादेव के दर्शन कर मांगी खुशहाली

ddtnews

श्री सुन्धा माता मंदिर का 14वां वार्षिक उत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया

ddtnews

धूमधाम से मनाया स्वामी आत्मानंद महाराज का जन्मोत्सव

ddtnews

ब्रह्मलीन महंत गंगा भारती जी की मूर्ति की हुई स्थापन, बड़ी संख्या में शामिल हुए धर्म प्रेमी

ddtnews

बठिंडा लोहड़ी कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पहुंचे

ddtnews

हरि अनंत, हरि कथा अनंता – कथा वाचक

ddtnews

Leave a Comment