DDT News
दुर्घटना

मध्यप्रदेश के रीवा में प्लेन हादसा-मंदिर से टकराकर क्रैश हुआ प्लेन

मध्य प्रदेश में एक भीषण प्लेन हादसा हो गया। कोहरे के कारण प्लेन मंदिर के शिखर से टकराकर कर क्रैश हो गया, जिससे प्लेन के पायलट की मौत हो गई है, जबकि अन्य एक व्यक्ति घायल हो गया है।  इस हादसे का धमाका इतना तेज हुआ कि गहरी नींद में सोए हुए लोगों की नींद उड़ गई और उन्होंने जब बाहर निकलकर देखा तो हैरान रह गए। प्लेन क्रैश होने की घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत राहत दल मौके पर पहुंचा और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं मृतक को पीएम के लिए भेजा गया।

इस हादसे में पायलट की मौत हो गई जबकि प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हुआ है। प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। घटना रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव की है। उमरी हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। ऐसे में देर ररात करीब 11.30 उक्त प्लेन को पायलट कैप्टन विमल कुमार पिता रविंद्र किशोर सिन्हा (54) वर्ष निवासी पटना छात्र सोनू यादव (22) जयपुर राजस्थान को प्रशिक्षण दे रहे थे। उसी दौरान जैसे ही रात करीब 11.30 बजे प्लेन ने उड़ान भरी, उमरी गांव के समीप स्थित मंदिर के शिखर से टकरा गया। टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलवा चारों और बिखर गया। घरों के अंदर गहरी नींद में सो रहे लोग दहशत में बाहर निकल आए।
घटना की जानकारी होने पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गए जिसमें दोनों घायलों को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। देर रात उपचार के दौरान पायलट की मौत हो गई जबकि छात्र का गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है। फिलहाल हादसे के कारण सामने नहीं आए हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोहरे की वजह से पायलट को मंदिर का गुंबज नजर नहीं आया और उससे टकरा गया। शुक्रवार की सुबह कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।
Advertisement

Related posts

दिल्ली: बवाना में प्लास्टिक के दाने बनाने वाली फैक्ट्री में आग

Admin

दुपहिया को टैक्सी गाड़ी ने मारी टक्कर, बाइक सवार एक युवक गम्भीर घायल

ddtnews

मध्य प्रदेश: विदिशा में पूर्व भाजपा नेता और परिवार के 3 सदस्य मृत पाए गए

Admin

Jalore news : सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार पति-पत्नी समेत पुत्र की मौत

ddtnews

मथुरा : नाबालिग छात्र पंहुचा रेलवे स्टेशन आत्महत्या के इरादे से, जीआरपी ने बचाया

Admin

ग्लोबल वार्मिंग को कैसे नियंत्रित करें, जाने हमारे साथ ।

Admin

Leave a Comment