DDT News
राजनीति

अखिलेश का वार -बीजेपी सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ के नाम पर सिर्फ शोर मचाने का काम कर रही

समाजवादी  पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश सरकार पर सवालिया निशान लगाते हुए दावा किया है की उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार पूंजी निवेश लाने के लिए इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर सिर्फ शोर मचाने का काम कर रही है और इसका नतीजा शून्य आना है। सपा प्रमुख ने कहा कि इसके पूर्व जो निवेशक सम्मेलन हुए उसका ‘रिजल्ट कार्ड’ कहां है? सपा नेता ने कहा कि पिछली बार भी भाजपा सरकार ने इसी तरह से जोर-शोर के साथ ‘इन्वेस्टर्स समिट’ किया था और लाखों करोड़ रुपये के एमओयू हस्ताक्षरित होने का दावा किया था लेकिन जमीन पर कोई निवेश दिखाई नहीं दिया है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि जब देश से पूंजीनिवेश नहीं हुआ तो मंत्रियों, अधिकारियों को विदेशों की सैर कराई गई।

गौरतलब है कि फरवरी माह में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का आयोजन किया जा रहा है। इस इन्वेस्टर्स समिट के  सिलसिले में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी बृहस्पतिवर को मुंबई में मौजूद थे। इस दौरान समाजवादी पार्टी  द्वारा जारी एक बयान में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा,‘‘मुख्यमंत्री जी स्वयं मुंबई में उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश में लाने के लिए मनाने गए हैं। उत्तर प्रदेश के हालात देखकर यहां कोई भी उद्योगपति और व्यापारी निवेश को तैयार नहीं है। पूंजी निवेश के मामले में भाजपा सरकार हवा में ही लाठियां भांजती नज़र आ रही है।

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की भाजपा सरकार की गलत नीतियों से प्रदेश विकास के मामले में लगातार पिछड़ता जा रहा है।  यादव ने दावा किया कि हाल में वित्तीय वर्ष 2021-22 की विकास दर को लेकर देश के सभी राज्यों का जो आंकड़ा आया है, उसमें उत्तर प्रदेश सबसे नीचे पहुंच गया है। यादव ने कहा कि निवेश के लिए देश और दुनिया में अपने मंत्रिमंडल के साथ भटक रहे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ अपनी सरकार के छह वर्षों के कार्यकाल में औद्योगिक नीति को ही नहीं स्पष्ट कर पाए।

Advertisement

Related posts

कांग्रेस के नए फॉर्मूला में फंसे दो मंत्री, जिलाध्यक्ष नहीं रह सकेंगे, 4 साल से है जिलाध्यक्ष की पोस्ट पर तो हटना होगा

Admin

भाजपा किसान मोर्चा उपाध्यक्ष के जन्मदिन पर शिविर आयोजित, 13 जनों की आंखों के ऑपरेशन करवाए

ddtnews

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की ऐतिहासिक जीत पर मनाया जश्न

ddtnews

बिहार: केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के भाई का भागलपुर में निधन, परिवार ने चिकित्सकीय लापरवाही का लगाया आरोप

Admin

राज्य के श्रम मंत्री सुखराम विश्नोई एवं जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने सांचौर में ई.आर. प्रोजेक्ट के कायों का अवलोकन किया

ddtnews

इंदिरा गांधी स्मार्ट फोन योजना के तहत जालोर जिले में अब तक 12755 पात्र लाभार्थियों को मिला स्मार्ट फोन

ddtnews

Leave a Comment