DDT News
खेल

IND Vs SL T20: हार्दिक की कप्तानी में तीसरी सीरीज जीतने मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, कुछ ऐसा होगा प्लेइंग-11

भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बनाने के लिए आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतना चाहेगी। अगर भारत दूसरा मैच जीत जाता है तो श्रीलंका के खिलाफ दो या दो से अधिक मैचों की श्रृंखला में यह उसकी पांचवीं जीत होगी।

दोनों देशों के बीच टी20 में दो या दो से अधिक मैचों की यह छठी सीरीज है। इसमें भारत ने चार जीते हैं, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही है। भारत और श्रीलंका ने वहां तीन-तीन मैच खेले हैं। जिसमें भारत को जीत मिली है।

Advertisement

हार्दिक पंड्या की शानदार कप्तानी
इसी के साथ हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारत की यह लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी। इससे पहले पंड्या की कप्तानी में उसने पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 2-0 से और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी।

पहले मैच में खराब प्रदर्शन
शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने पहले मैच में खराब प्रदर्शन किया था। इसलिए कप्तान हार्दिक पांड्या चाहते हैं कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टीम को मजबूत शुरुआत दें। पहले मैच में शुभमन गिल (7), सूर्यकुमार यादव (7) और संजू सैमसन महज (5) रन बनाकर आउट हो गए थे।

Advertisement

हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या (29), दीपक हुड्डा (नाबाद 41) और अक्षर पटेल (नाबाद 31) ने अगले ओवरों में 162 रनों की सम्मानजनक साझेदारी की। इसके बाद शिवम मावी और उमरान मलिक की इस शानदार गेंदबाजी ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दर्ज की।

पावरप्ले में अच्छी शुरुआत देनी होगी
कप्तान पंड्या ने ओपनर के तौर पर रितुराज गायकवाड़ की जगह शुभमन गिल को चुना। गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर वनडे विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। ऐसे में दूसरे मैच में पावरप्ले के ओवरों में गिल बिना कोई गलती किए मौके का फायदा उठाना चाहेंगे। शुभम ने 128.74 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 96 टी20 मैच खेले हैं।

Advertisement

मंगलवार को अपने पदार्पण मैच में वह प्रभाव नहीं छोड़ सके। टी20 के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी पहले दस ओवर में अच्छी शुरुआत दे सकते हैं। रितुराज गायकवाड़ और राहुल त्रिपाठी जैसे बल्लेबाज टीम से जुड़ने के लिए बाहर बैठे हैं। ऐसे में खिताबी दौड़ के बल्लेबाजों को अपने व्यवहार में बदलाव की जरूरत है।

हालांकि, संजू सैमसन दुर्भाग्य से बुधवार को चोटिल हो गए और सीरीज से बाहर हो गए। उनकी जगह पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में उनकी जगह राहुल त्रिपाठी या वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। सुंदर निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। अगर राहुल खेलते हैं तो यह उनका इंटरनेशनल डेब्यू होगा।

Advertisement

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत
हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी/वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह/हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी।

श्रीलंका
दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो/कुशल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, धनंजय डिसिल्वा, वनिंदु हसरंगा, महेश तीक्ष्ण, चमक करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा।

Advertisement

Related posts

मार्च में इस चैनल पर देख सकेंगे महिला IPL मैच, बड़ी कंपनी ने 951 करोड़ में खरीदे राइट्स

Admin

भगवान को धोक लगाकर मंदिर में चोरी, VIDEO: CCTV पर नजर पड़ी तो जोड़ने लगा हाथ, दो साथी रेकी करते रहे

Admin

ग्रामीण ऑलम्पिक खेलों में खिलाड़ियों को खेलने का एक ओर अवसर

ddtnews

कोटा का मेडिकल कॉलेज कोविड फ्री: दो साल बाद मेडिकल कॉलेज में एक भी मरीज नहीं, एहतियात के तौर पर एक महीना चालू रखा जाएगा वार्ड

Admin

राजीव गांधी ओलंपिक खेल : जालोर जिले की 307 पंचायतों के 39680 खिलाड़ी लेंगे भाग

ddtnews

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या का यह शानदार कैच देखकर हर कोई कह रहा है- वाह भाई वाह

Admin

Leave a Comment