DDT News
खेल

ICC ने U19 महिला T20 विश्व कप 2023 के लिए सबसे अधिक महिला मैच अधिकारियों की घोषणा की

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी अंडर 19 महिला टी20 विश्व कप 2023 के उद्घाटन मैच के अभ्यास मैचों और ग्रुप चरण के लिए 15 मैच अधिकारियों की घोषणा की है। 15 अधिकारियों में से नौ महिलाएं हैं, यह किसी आईसीसी कार्यक्रम के लिए नियुक्त की जाने वाली महिला मैच अधिकारियों की सबसे बड़ी संख्या है।

टूर्नामेंट में बारह अंपायर और तीन मैच रेफरी अंपायरिंग करेंगे, जो दो मेजबान शहरों में चार स्थानों पर खेला जाएगा: बेनोनी और पोटचेफस्ट्रूम। श्रीलंका की पूर्व महिला टीम कप्तान वैनेसा डी सिल्वा मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी इंटरनेशनल पैनल का नेतृत्व करती हैं जिसमें बांग्लादेश के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नीयामुर राशिद और जिम्बाब्वे के ओवेन चिरोम्बे शामिल हैं।

Advertisement

टूर्नामेंट में अंपायरों के अमीरात आईसीसी इंटरनेशनल पैनल के चार सदस्य – वेन नाइट्स, अहमद पख्तीन, वीरेंद्र शर्मा और शाहिद सैकत अलग-अलग मैचों में अंपायरिंग करेंगे।

ICC विकास अंपायरों के अंतर्राष्ट्रीय पैनल के सदस्य जो अंपायरिंग करेंगे, उनमें श्रीलंका की पूर्व महिला बल्लेबाज डेडुनु डी सिल्वा, केरिन क्लास्ट, मारिया एबॉट, सारा बार्टलेट, जैस्मीन नईम, लिसा मैककेबे, सारा डेम्बनेवाना और कैंडेस ला बोर्डे शामिल हैं। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल के लिए नियुक्तियों को लीग चरण के अंत में नामित किया जाएगा।

Advertisement

एड्रियन ग्रिफिथ, ICC के वरिष्ठ प्रबंधक – अंपायर और रेफरी ने कहा, “हम मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए प्रसन्न हैं जो ऐतिहासिक ICC U19 महिला T20 विश्व कप का संचालन करेंगे। हमें खुशी है कि अधिकारियों का यह समूह उस कार्य को दर्शाता है जो हम कर रहे हैं। ICC की वैश्विक विकास रणनीति के हिस्से के रूप में हमारे खेल में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए। हर नियुक्त अधिकारी ने लगातार क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र में खुद के लिए एक अच्छा नाम बनाया है और हम उन्हें देखने के लिए उत्सुक हैं क्योंकि वे इतिहास में अपनी भूमिका निभाते हैं जो कि दक्षिण अफ्रीका में बनाया जाएगा। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और जानते हैं कि वे बहुत अच्छा काम करेंगे।”

ICC U19 महिला T20 विश्व कप के लिए मैच अधिकारी
मैच रेफरी: वैनेसा डी सिल्वा, नीयमुर राहुल, ओवेन चिरोम्बे।

Advertisement

अंपायर: सारा बार्टलेट, जैस्मीन नईम, लिसा मैककेबे, केरिन क्लास्ते, मारिया एबॉट, सारा डेम्बनेवाना, डेडुनु डी सिल्वा, कैंडेस ला बोर्डे, वेन नाइट्स, अहमद पक्तीन, वीरेंद्र शर्मा और शाहिद सैकत।

Advertisement

Related posts

आराधना कॉलेज की क्रिकेट प्रतियोगिता में बारहठ दल ने किया कब्जा

ddtnews

ग्रामीण ऑलम्पिक खेलों में खिलाड़ियों को खेलने का एक ओर अवसर

ddtnews

राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेलों का उद्घाटन सोमवार 10 जुलाई को

ddtnews

सांसद खेल महोत्सव 2022 : बागोड़ा में तीन दिन होंगे कबड्डी व वॉलीबॉल प्रतियोगिता

ddtnews

IND Vs NZ T20: ऋतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर, जानिए क्यों

Admin

जालोर जिला वेटलिफ्टिंग संघ के ओम प्रकाश ढाका अध्यक्ष निर्वाचित

ddtnews

Leave a Comment