DDT News
Other

बिहार में अगले पांच दिनों तक ठंड, घने कोहरे से राहत के कोई आसार नहीं

सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान मौसम के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया, क्योंकि लगातार दूसरे दिन पटना और राज्य के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा। पटना में अधिकतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो दिन के सामान्य तापमान से पांच डिग्री कम था।

मुजफ्फरपुर सोमवार को राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, जबकि सीतामढ़ी के पुपरी में भी लोगों ने कड़ाके की ठंड का सामना किया और अधिकतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सहरसा में अधिकतम तापमान 14.7 दर्ज किया गया। डिग्री सेल्सियस और दरभंगा में 14.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Advertisement

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भी सोमवार शाम को जारी अपने अखिल भारतीय मौसम बुलेटिन में कहा कि कोहरे की चादर से कोई राहत मिलने के आसार नहीं हैं कि अगले पांच दिनों के दौरान बिहार के कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले चार दिनों में राज्य में छिटपुट स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने के साथ येलो या ऑरेंज एलर्ट भी जारी किया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा मंगलवार और बुधवार को राज्य भर में बिखरे स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे के लिए ऑरेंज एलर्ट जारी किया है, जबकि गुरुवार और शुक्रवार को इसी तरह के मौसम की स्थिति के लिए येलो एलर्ट जारी किया है।

Advertisement

कोहरे की चेतावनी के अलावा, दक्षिण बिहार में अधिकांश स्थानों पर आने वाले दिनों में रातें और सुबह ठंडी होने की संभावना है क्योंकि पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान जारी किया है कि गुरुवार तक न्यूनतम तापमान 6-8 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

पटना में न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सोमवार की सुबह किशनगंज और सीवान राज्य में सबसे ठंडे रहे, जहां दोनों स्थानों पर न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। औसत न्यूनतम तापमान 9-11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

Advertisement

Related posts

गांव का हाल अब देखा नहीं जाता

ddtnews

उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी, कानपुर में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से एक दिन में 25 मौते

ddtnews

गुरु पूर्णिमा को श्रद्धालुओं ने श्री जागनाथ महादेव के दर्शन कर मांगा खुशाल जीवन

ddtnews

सियाणा में गहलोत सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों में दिखा अपार उत्साह

ddtnews

विंटर सीजन में अदरक वाला दूध पीने के विशेष फायदों के बारे में जाने

Admin

Book Review – गुलाबी गलियां : अंधेरे में रखे गए किरदारों की साहसिक खोज

ddtnews

Leave a Comment