DDT News
जालोरराजनीति

राजस्थान सरकार ने ढाई हजार करोड़ का मोबाइल घोटाला किया – गजेन्द्रसिंह शेखावत

  • सायला में जन आक्रोश महासभा को सम्बोधित करते लगाए आरोप

जालोर. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने राजस्थान सरकार पर करीब ढाई हजार करोड़ रुपए का मोबाइल घोटाला करने का आरोप लगाया है। मंत्री शेखावत रविवार को जालौर जिले के सायला में मुख्य वक्ता के रूप में जन आक्रोश महासभा को संबोधित कर रहे थे। शेखावत ने कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से प्रदेश में महिलाओं को मोबाइल वितरित किए जा रहे हैं, यह क्यों किए जा रहे हैं।

इसके पीछे बड़ा कारण है, उन्होंने कहा कि एक सर्वे में पता चला है कि राजस्थान में 90 फ़ीसदी से अधिक लोगों के पास पहले से ही मोबाइल है, लेकिन इसके बावजूद यह झुनझुना पकड़ाने का मतलब दूसरा है। उन्होंने कहा कि भारत देश पूरे विश्व में मोबाइल निर्माण करने में दूसरा सबसे बड़ा देश है, इसके बावजूद राजस्थान सरकार की ओर से चीन से मोबाइल निर्यात किए जा रहे हैं और वह भी ऐसे मोबाइल है जो वहां खटारा हो चुके हैं। राजस्थान सरकार की ओर से उन खराब मोबाइलों की 12 हजार 500 करोड़ रुपए में खरीद की जा रही है। इनमें से करीब ढाई हजार करोड़ का घोटाला करके अपनी जेब में डाले जा रहे हैं।

Advertisement
भाजपा सरकार बनते ही नकल में शामिल लोगों की सीबीआई जांच करवाएगी

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में 4 साल से कांग्रेस की सरकार है। हर भर्ती में नकल हुई है और नकल करवाने वाले भी सरकार और अशोक गहलोत से मिले हुए हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नकल कराने वाले लोगों की मेल मुलाकात बार-बार कांग्रेस के नेताओं से होती है और वे अगली भर्तियों में नकल आरोपियों में शामिल होते हैं। गजेंद्रसिंह शेखावत ने स्पष्ट किया कि वे युवाओं के साथ इस प्रकार से धोखा करने वाले को नहीं छोड़ेंगे, उन्होंने दावा किया कि 2023 में राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और इन सभी नकलची लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए भाजपा सीबीआई जांच करेगी और नकल करने वाले और नकल करके नौकरियां पाने वाले लोगों को जेल में भेजेंगे।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि पूर्व कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने वसुंधरा राजे के नेतृत्व में बेहद अच्छे काम किए, केंद्र की और राज्य की डबल इंजन की सरकार ने मिलकर जो योजनाएं चलाई और योजनाओं का क्रियान्वयन किया, वह देशभर में नंबर वन था, लेकिन 2018 के बाद कांग्रेस की सरकार ने वसुंधरा राजे की कई योजनाओं को बंद कर दिया जिस कारण आम जनता को परेशानी हो रही है। उन्होंने इस संबंध में पंडित दीनदयाल योजना और भामाशाह जैसी योजनाओं का उदाहरण भी दिया।

Advertisement
पार्टी जो कहेगी मैं वो करूंगा

सभा के बाद शेखावत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने जेजेएम में जो स्थिति वर्तमान गांव की है उसी के अनुसार कार्य करने का है, यहां तक कि हम तो वर्ष 2040 के अनुमान के तहत जेजेएम का कार्य करने को कह रहे हैं। अगर सरकार 2011 की जनगणना के अनुसार कार्य कर रही है तो वह गलत है लोगों के साथ धोखा होगा। शेखावत ने कहा कि राज्य सरकार जेजेएम में धीमी गति से काम करके केंद्र सरकार को बदनाम करने का कार्य कर रही है। शेखावत ने कहा जालौर जिले के लिए जवाई बांध के पानी की नीति पर कुछ काम चल रहा है जल्दी इसका फायदा जालौर वासियों को भी मिलेगा। जब उनसे पूछा गया कि आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उनका कोई अधिकार नहीं है चुनाव लड़ने के निर्णय करने का, वह पार्टी करती है। पार्टी उन्हें चाहे चुनाव लड़ने का आदेश दें या फिर संगठन में कार्य देखकर वापस वनवासियों की सेवा के लिए भेज सकती है। हम कार्यकर्ता है पार्टी के आदेशों की पालना करते हैं।

जनसभा में जिला प्रभारी महेंद्र बोहरा, जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत, रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल, आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित, भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रविंद्रसिंह बालावत, जिलाध्यक्ष श्रवणसिंह राव, मिश्रीमल मेघवाल, दीपसिंह धनानी, मंगलसिंह, जबरसिंह, नैनमल लखारा, टीकमसिंह राणावत, गणपतसिंह राव, डॉ मंजू मेघवाल, शीला विश्नोई, संजय बोराणा, गजेंद्रसिंह सिसोदिया, लालसिंह राजपुरोहित, परमवीरसिंह भाटी समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement

Related posts

चरण पादुका अभियान के तहत अगड़ावा में चरण पादुकाएं मुहैया करवाई

ddtnews

दुर्लभ रक्त से कलेक्टर के मन में आया एक विचार बना सेवाभाव का जरिया, अब तक 60 हजार यूनिट हुआ रक्तदान

ddtnews

 जालोर बीसीएमओ ने किया 108 एम्बुलेंस का औचक निरीक्षण, खामियां मिलने पर लगाई पेनल्टी

ddtnews

जालोर : नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा

ddtnews

स्वीप गतिविधियों के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम में 2 हजार से अधिक विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बना दिया जन जागरूकता का संदेश

ddtnews

जालोर की नवनियुक्त जिला कलक्टर पूजा पार्थ ने किया पदभार ग्रहण

ddtnews

Leave a Comment