DDT News
देश

बिहार में घने कोहरे के बीच नए साल की शुरुआत, जानिए पिछले 24 घंटों में शहरों का तापमान

कहा जा रहा है कि 14 जनवरी तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है।

पटना: बिहार में घने कोहरे के बीच नए साल की शुरुआत हो चुकी है. अगले दो-तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। बीते 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा. जबकि सबसे कम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस के साथ गया राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा। बिहार में पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मजबूरन सिंगल डिजिट कोल्ड ने धूप के कम प्रभाव के कारण लोगों को परेशान किया। पिछले 24 घंटों में लगभग धूप नहीं निकली।

Advertisement

पिछले 24 घंटे का तापमान

गया, भागलपुर पूर्णिया, पटना शनिवार को घने कोहरे से ढका रहा। हल्के बादलों के कारण धूप का असर कम रहा। जिससे कांकणी भड़क गईं। औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, सीवान, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, बेगूसराय सभा और सीतामढ़ी में पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। इसके साथ ही पटना, गया, औरंगाबाद, शेखपुरा और बांका के अधिकतम तापमान में कमी की गई है. पूर्णिया और पटना में विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर रह गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। हालांकि इसके बाद मौसम में बदलाव की संभावना है। आपको बता दें कि शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान दो डिग्री की गिरावट के साथ 20.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

Advertisement

ठंड में जीवन

बिहार में कड़ाके की ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। घने कोहरे ने दृश्यता कम कर दी। वहीं, कोहरे के कारण कई ट्रेनें और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा है। एक जनवरी रविवार को लोग इस सर्द मौसम के बीच नए साल का जश्न मनाएंगे। आज प्रदेश के तमाम पिकनिक स्पॉट्स पर भीड़ रहेगी। ठंड के बीच लोग नए साल का लुत्फ उठाएंगे। हालांकि रोजाना देखा जाए तो लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का इस्तेमाल करते हैं। कहा जा रहा है कि 14 जनवरी तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है।

Advertisement

Related posts

शारीरिक रूप से अक्षम को शैक्षिक रूप से सक्षम बनाना ज़रूरी है ✍️ रेहाना कौसर

ddtnews

क्या जून 2023 तक जम्मू कश्मीर में पानी की समस्या का हल हो पाएगा?

ddtnews

सीकर – तेज रफ़्तार का कहर , ले गयी मासूम की जिन्दगी

ddtnews

Rishabh Pant Car Accident: टीम इंडिया के क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ सड़क हादसा, गाड़ी चलाते वक्त सो गए थे पंत

ddtnews

बदलती फ़िज़ा से चिनाब घाटी में पर्यटन के अवसर बढ़ेंगे

ddtnews

देश में कोरोना की रफ्तार तेज, हर दिन मामलों में 40 फीसदी का उछाल, भारत को लेकर WHO का बड़ा अलर्ट

ddtnews

Leave a Comment