DDT News
खेलदेश

…तो विराट और रोहित को भी बाहर कर देंगे: गंभीर ने राहुल को दी सलाह

खराब प्रदर्शन के बाद, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज़ से हटा दिया गया था और वन डे सीरीज़ के लिए उप-कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया था। उन्हें जल्द ही टीम में अपनी काबिलियत साबित करनी होगी।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सलाह दी है क्योंकि टीम में कोई भी अनफिट नहीं है। खराब प्रदर्शन के बाद, उन्हें श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज़ से हटा दिया गया था और वन डे सीरीज़ के लिए उप-कप्तान के रूप में भी हटा दिया गया था। उन्हें जल्द ही टीम में अपनी काबिलियत साबित करनी होगी।

उन्होंने बांग्लादेश दौरे पर केवल एक 50 से अधिक का स्कोर बनाया, जो शुरुआती वन डे मैच में आया था। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली थी। हालांकि, बीसीसीआई ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि उन्हें बाहर किया गया है या आराम दिया गया है। ऐसे में गौतम गंभीर का कहना है कि राहुल को चयनकर्ताओं के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए, क्योंकि यह ऐसी चीज है जो आपके बस में नहीं है। गंभीर ने कहा कि अगर राहुल चयनकर्ताओं के बारे में सोचेंगे तो इससे उन पर अनावश्यक दबाव बनेगा।

Advertisement

गौतम गंभीर ने कहा, “आप केवल वही नियंत्रित कर सकते हैं जो आप नियंत्रित कर सकते हैं। आप चयनकर्ताओं को नियंत्रित नहीं कर सकते, अगली श्रृंखला में क्या होने वाला है, आप इसे नियंत्रित नहीं कर सकते। आगे तीन वनडे मैच हैं। यदि आप उन्हें खेलते हैं, तो बस वर्तमान में रहें। आप केवल इतना ही नियंत्रित कर सकते हैं। जिस क्षण आप बेकाबू चीजों के बारे में सोचना शुरू करते हैं, आप अपने आप पर अनुचित दबाव डालते हैं।”

गंभीर ने आईपीएल के पिछले सीजन में राहुल के साथ मिलकर काम किया था, जहां वे लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे। गंभीर ने कहा कि नाम और प्रतिभा टीम में जगह की गारंटी नहीं दे सकते और राहुल को अपनी काबिलियत साबित करने के लिए श्रीलंका वनडे में प्रदर्शन करना होगा।

Advertisement

Related posts

अनुष्का और विराट मना रही है दुबई में अपना नया साल

ddtnews

ऑनलाइन बिज़नेस में आत्मनिर्भर बनती महिलाएं

ddtnews

समाज की सोच को बदलती लड़कियां

ddtnews

क्यों लड़कों की तरह पढ़ नहीं सकती लड़कियां?

ddtnews

गांवों में लड़कियों की उच्च शिक्षा के प्रति उदासीनता ✍️ वंदना कुमारी

ddtnews

બિહારમાં ઝેરી દારૂના કારણે મોતનો મામલો, 9 જાન્યુઆરીએ સુનાવણી કરશે સુપ્રીમ કોર્ટ

ddtnews

Leave a Comment